scriptसीएम का निजी सलाहकार व भाजपा कार्यकारिणी सदस्य बताकर मांगी पुनर्वास संबंधित जानकारी, भेजा जेल | Cm fake advisor asking information about rehabilitation, sent jail | Patrika News

सीएम का निजी सलाहकार व भाजपा कार्यकारिणी सदस्य बताकर मांगी पुनर्वास संबंधित जानकारी, भेजा जेल

locationबड़वानीPublished: Jul 25, 2017 12:08:00 pm

मुआवजे वालों को दोस्त की कॉलोनी में प्लॉट दिलवाने की थी मंशा, एक दिनी रिमांड में पुलिस की तफ्तीश में बोला आरोपित, पहुंचा जेल, मामला डिप्टी कलेक्टर से पुनर्वास संबंधित जानकारी मांगने का

Sachin malviya

Sachin malviya

बड़वानी. सीएम का निजी सलाहकार व भाजपा का कार्यकारिणी सदस्य बताकर फर्जी रूप से जिले के प्रशासनिक अधिकारियों को फोन लगाकर परेशान करने व जानकारियां मांगने वाला आरोपित सोमवार को जेल पहुंच गया। रविवार दोपहर इसकी गिरफ्तारी के बाद कोतवाली पुलिस ने न्यायालय में पेश किया था, जहां से उसे 1 दिन रिमांड पर दिया था। पुलिस के अनुसार आरोपित द्वारा अपने दोस्त की कॉलोनी में बांध के मुआवजे वालों को प्लॉट दिलाने की मंशा थी। वहीं आरोपित ने पुलिस के सामने किसी भी तरह से राजनीतिक दल में पदाधिकारी होने की बात से इंकार किया। ज्ञात हो कि आरोपित गुड्डु उर्फ सचिन पिता कृष्णकांत मालवीया, निवासी शनि गली, राउजी बाजार इंदौर द्वारा जिला डिप्टी कलेक्टर व पुनर्वास अधिकारी तथा एसडीएम व अन्य अधिकारियों को फोन लगाकर पुनर्वास संबंधित जानकारियों के लिए बार-बार फोन लगाए जा रहे थे। रविवार को उसने डिप्टी कलेक्टर व एसडीएम को शहर के बासपास स्थित मां नर्मदा विहार कॉलोनी में चाय का बुलावा भी दिया। इस पर अधिकारियों व पुलिस ने जांच-पड़ताल की तो इस नाम का कोई नेता या सीएम का सलाहकार नहीं पाया गया। इसके बाद रविवार दोपहर 1 बजे डिप्टी कलेक्टर अभयसिंह औहरिया, तहसीलदार आदर्श शर्मा व थाना प्रभारी बीआर वर्मा भी टीम के साथ पहुंचे और उसे थाने लाए थे। 


जी माने गुडडु, आर माने राज…बताया कार्ड पर लिखे नाम का मतलत
शहर कोतवाली के एसआई राजेश चौहान ने बताया कि आरोपी ने रिमांड में बताया कि उसके दोस्त की कुक्षी बासपास पर मां नर्मदा विहार कॉलोनी हैं। उसकी मंशानुसार अधिकारियों से जानकारी मांगकर दबाव बनाकर मुआवजे वालों को कॉलोनी में प्लॉट दिलाने की थी। जिससे उसे भी कुछ फायदा हो। हालांकि आरोपी ने पूछताछ में किसी भी राजनीतिक दल में पदाधिकारी होने से इंकार किया। आरोपी का आधार कार्ड भी आ चुका हैं, उसमें उसका नाम सचिन हैं, उसके द्वारा दिए कार्ड पर जीआर मालवीया लिखा का पूछने पर, उसने पुलिस को बताया कि उसका नाम गुड्डू हैं और राज नाम से भी जानते हैं, इसलिए यह लिखा। सोमवार को पुलिस ने उसे न्यायालय में पेश किया। जहां से उसे जेल भेज दिया गया। हालांकि पुलिस मामले की जांच और आरोपित के बारे में और जानकारियां जुटाने में लगी है। 


मनावर में सीमेंट फेक्ट्री संचालक से भी मांग रहा था रुपए
उधर सोमवार दोपहर मनावर पुलिस टीम भी शहर कोतवाली पहुंची। मनावर थाना प्रभारी संजय राउत ने बताया कि सोमवार को क्षेत्र की अल्ट्राटेक सीमेंट फेक्ट्री संचालक ने इस आरोपित की शिकायत थाने पर की। इसके बाद बड़वानी पहुंचकर उसके खिलाफ मामला दर्ज किया और औपचारिक गिरफ्तारी की। 1-2 दिन बाद न्यायालय से आरोपी के रिमांड की मांग करेंगे। मनावर पुलिस के अनुसार फेक्ट्री संचालक ने शिकायत में बताया कि यह आरोपित पिछले कुछ दिनों से उन्हें फोन लगाकर भाजपा का कार्यकारिणी सदस्य बताकर इंदौर कार्यक्रम करने के नाम पर राशि की मांग कर रहा था। बड़वानी में इसके पकड़ाने और फर्जी नेता निकलने की खबर पर फेक्ट्री संचालक ने थाने में शिकायती आवेदन सौंपा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो