scriptछोटे शहर की छात्रा ने पाई बड़ी कामयाबी | Great achievement of small cities girls in CA CPT exam | Patrika News

छोटे शहर की छात्रा ने पाई बड़ी कामयाबी

locationबड़वानीPublished: Jul 18, 2017 10:42:00 pm

चार्टर्ड अकाउंटेंट की परीक्षा परिणाम घोषित हो चुका है। चार्टड अकाउंटेंट बनने का सपना साकार करने के लिए अब विज्ञान विषय छोड़कर कॉमर्स विषय की पढ़ाई करेंगी पलक।

ca cpt exam,result,girls,marks,students,barwani,

ca cpt,ca,result,marks,small cities,sendhwa,barwani,badwani,

सेंधवा.
चार्टर्ड अकाउंटेंट की परीक्षा परिणाम घोषित हो चुका है। जिले भर से 06 विद्यार्थियों को सीए की परीक्षा में सफलता मिली है। इसमें सेंधवा के 05 मेधावी शामिल हैं। परीक्षा परिणाम आने पर मेधावियों के साथ-साथ उनके परिजनों में खुशी की लहर दौड़ गई। मिठाइयां बांटकर इस कामयाबी का जश्र भी मनाया। मेधावियों ने शहर का नाम रोशन किया है। परीक्षा में सफलता प्राप्त करने पर करीबियों ने भी विद्यार्थियों को बधाई दी।

सेंधवा के शिव कॉलोनी स्थित सेंधवा पब्लिक स्कूल की छात्रा पलक सुनील अग्रवाल ने विशेष योग्यता के साथ परीक्षा उत्तीर्ण की है। पलक का विषय विज्ञान था। लेकिन चार्टड अकाउंटेंट बनने का सपना साकार करने के लिए अब वह विज्ञान विषय छोड़कर कॉमर्स विषय की पढ़ाई करेंगी। पलक ने परीक्षा की तैयारी इंदौर जाकर की। महज दो माह तैयारी में ही पलक ने पहले प्रयास में ही सीए सीपीटी की परीक्षा में कामयाबी हासिल कर ली। बता दें, इसके पूर्व मेधावी पलक अग्रवाल ने जेइई मेंस की परीक्षा भी उत्तीर्ण की थी। पलक भाजपा प्रवक्ता सुनील अग्रवाल की पुत्री हंै। पलक की सफलता पर परिवार में खुशी छा गई। परिजनों के साथ-साथ करीबियों ने भी पलक को शुभकामनाएं दी। गौरतलब है कि पलक जिले की एकमात्र छात्रा हैं, जिन्होंने इस परीक्षा में सफलता पाई है। इसी कड़ी में सेंधवा पब्लिक स्कूल के छात्र रितिक मित्तल ने भी सीए सीपीटी की परीक्षा में सफलता अर्जित की है।

कॉसर्म संकाय के छात्र रितिक ने भी इंदौर में परीक्षा की तैयारी की थी। पहले ही प्रयास में रितिक ने सफलता प्राप्त किया है। बता दें, रितिक चाचा चार्टर्ड अकाउंटेंट हैं। जिससे प्रेरणा लेकर रितिक भी सीए बनने का सपना रखते हैं। परीक्षा में पलक अग्रवाल ने 144 अंक विशेष योग्यता एवं रितिक मित्तल ने 135 अंक प्राप्त किए हैं। एसपीएस स्कूल के राजेंद्र मोतीयानी, अशोक तायल, हेमंत अग्रवाल, एस वीरा स्वामी, विकास आर्य, अरुण चौधरी, कैलाश एरन, रम्मू काका, सुरेश गर्ग, चेतन अग्रवाल, शंकरलाल गोयल, श्यामसुंदर तायल, कैलाश अग्रवाल गोई वाले, शैलेंद्र अग्रवाल ने विद्यार्थियों की उज्ज्वल भविष्य की कामना की। परीक्षा में सफलता से परिजनों में खुशी है।

गरिमेश ने भी पाई कामयाबी
बड़वानी के हिमेश निमाड़े के पुत्र गरिमेश निमाड़े ने भी सीए परीक्षा में सफलता पाई है। परीक्षा का रिजल्ट आया तो उनके घर बधाई देने वालो का तांता लग गया। गरिमेश ने हरसुख दिगंबर स्कूल से हायर सेकेंड्री परीक्षा उत्तीर्ण की थी। इसके बाद वे इंदौर तैयारी करने चले गए। गरिमेश ने पहले प्रयास में ही परीक्षा में कामयाबी पाई है। बताया कि मेरा लक्ष्य बड़वानी को औद्योगिक केंद्र बनाना और चार्टर्ड अकाउंटेंट की अनुपस्थिति को पूरा करना है। गरिमेश 22 जुलाई को होने वाली नेशनल कांफ्रेंस में भी ऑडिटिंग पर विचार व्यक्त करेंगे।

इन होनहारों ने भी पाई कामयाबी
सेंधवा के रघुवंश पब्लिक स्कूल के तीन मेधावियों ने भी सीए सीपीटी परीक्षा में सफलता अर्जित की है। स्कूल के छात्र राजशेखर मंगल पिता गोविंद ग्यारसी लाल मंगल ने सीए सीपीटी परीक्षा में 200 में से 171 अंक प्राप्त कर कामयाबी हासिल की है। इसी तरह रितिक अग्रवाल और शिवम बालसोरे ने भी सीए सीपीटी परीक्षा उत्तीर्ण की है। वहीं, सेंधवा के जवाहर गंज निवासी पलाश तायल पिता श्याम तायल ने सीए फाइनल की परीक्षा उत्तीर्ण कर ली है। मेधवियों की इस कामयाबी से परिजनों में जश्र सा माहौल है। सेंधवा जैसे छोटे शहर से सीए सीपीटी परीक्षा में विद्यार्थियों को मिली सफलता से लोगों में उत्साह है।


वर्जन
”मैं चार्टर्ड अकाउंटेंट बनकर ऐसे व्यापारियों की मदद करना चाहती हूं, जिन्हें टैक्स संबंधी ज्यादा जानकारी नहीं होती। साथ ही टैक्स को लेकर परेशान होने वाले व्यापारियों की समस्या भी दूर करना चाहती हूं।” — पलक अग्रवाल

वर्जन
”चार्टर्ड अकाउंटेंट बनकर स्वयं की कंपनी स्थापित करना चाहता हूं। साथ ही व्यापारियों की टैक्स संबंधी परेशानियों को भी दूर करना मेरा मकसद है।” — रितिक मित्तल


loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो