scriptकौमी एकता, हज पर जाने से पहले हिंदू भाइयों को कराया भोज | Hindu and Muslim brothers set example of communal unity | Patrika News
बड़वानी

कौमी एकता, हज पर जाने से पहले हिंदू भाइयों को कराया भोज

गुरुवार को कौमी एकता की अनूठी मिसाल देखने को मिली। हज यात्रा
पर जा रहे जायरीन ने अपने पास पड़ोस में रहने वाले सभी हिंदू भाइयों को भोज
कराया। बड़ी संख्या में लोग भोज में शामिल हुए।

बड़वानीJul 20, 2017 / 08:29 pm

सेराज खान

hajj,hajj 2017,hindu,muslim,unity,sendhwa,barwani,

unity of hindu muslim,sendhwa,badwani,barwani,

सेंधवा.
सेंधवा मेें गुरुवार को कौमी एकता की अनूठी मिसाल देखने को मिली। सेंधवा से हज यात्रा पर जा रहे जायरीन ने अपने पास पड़ोस में रहने वाले सभी हिंदू भाइयों को भोज कराया। इस दौरान बड़ी संख्या में लोग भोज में शामिल हुए। साथ ही हज यात्री को मुबारकबाद भी दी।

संत विनोबा मार्ग निवासी सलीम भाई हज यात्रा पर जा रहे हैं। सलीम भाई की ओर से इस खुशी में कॉलोनी में रहने वाले लगभग 2 सौ हिंदू भाइयों को भोज पर आमंंत्रित किया। लोगों ने भी सलीम भाई के आमंत्रण पर भोज में बढ़चढ़कर हिस्सा लिया। इस दौरान कौमी एकता की अनूठी मिसाल नजर आई। इसको लेकर सभी लोगों ने सराहना की। भोज में हिंदू एवं मुस्लिम भाई एक साथ भोजन करते नजर आए। इस दौरान कॉलोनी में रहने वाले गिरधारी भाई सोनी ने पुष्पमाला पहनाकर सलीम भाई को हज यात्रा की मुबारकबाद दी। इसी तरह कॉलोनी के मनीष तिवारी, बब्बू तिवारी, लखन सोनी, राजश चावला, राकेश चाह्वाण, आनंद सोनी, विशाल व्यास, मंजुल सोनी, राहुल सेनानी, कमल वर्मा, जुबेर शेख सहित कॉलोनी से बड़ी संख्या में लोग उपस्थित रहे। सलीम भाई के पुत्र वसीम ने बताया कि पिता तीन वर्ष से हज यात्रा के लिए आवेदन कर रहे थे। लेकिन नंबर नहीं आने से इस वर्ष वह निजी टूर से हज यात्रा पर जा रहे हैं। इस खुशी में भोज का आयोजन किया गया। इसमें हिंदू मुस्लिम सभी ने एक साथ भोजन का आंनद लिया।


loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो