Patrika Hindi News

पशुपालन मंत्री आर्य ने अपने वाहन से हटाई लाल बत्ती

Updated: IST Red light removed from government vehicle in barwa
मंत्री आर्य ने निर्णय का किया स्वागत, अपने विभाग की तीनों वाहनों सहित निजी वाहन से हटाई लाल बत्ती

सेंधवा. मध्य प्रदेश के बड़वानी में भी सरकारी वाहनों से लाल बत्ती हटाने का सिलसिला शुरू हो गया है। बुधवार को महिला बाल विकास मंत्री अर्चना चिटनीस ने अपने वाहन से लाल बत्ती हटवाई थी। इसके बाद गुरुवार को पशुपालन मंत्री अंतरसिंह आर्य ने भी अपने वाहनों से लाल बत्ती हटा दी। धीरे-धीरे सभी सरकारी अधिकारी और जनप्रतिनिधि इस नियम का पालन कर रहे हैं। ज्ञात हो कि 1 मई से सभी सरकारी वाहनों से लाल बत्ती हटा दी जाएगी।

वीआईपी कल्चर को समाप्त करने की कवायद के तहत अति विशिष्ठ लोगों के वाहनों से लाल बत्ती हटाने के निर्देश दिए गए हैं। इसके तहत स्थानीय विधायक एवं पशुपालन मंत्री अंतर सिंह आर्य ने स्वेच्छा से अपने वाहनों से लाल बत्ती को हटा लिया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि केंद्र का निर्णय स्वागत योग्य है। इस निर्णय से वीआईपी कल्चर पर रोक लगेगी। केंद्र सरकार की कैबिनेट की बैठक में वीआईपी संस्कृति को खत्म करने के लिए वाहनों से लाल बत्ती हटाने की घोषणा की गई है। इसके बाद से मध्यप्रदेश शासन की ओर से घोषणा हुई।

बिना बत्ती वाले वाहन से गए धार

मुख्यमंत्री सहित कई मंत्रियों ने अपने वाहनों से लाल बत्ती स्वेच्छा से हटा लिए। इसी कड़ी में स्थानीय विधायक एवं पशुपालन मंत्री अंतरसिंह आर्य ने भी गुरुवार सुबह 6 बजे स्वेच्छा से अपने वाहनों से लाल बत्ती हटा लिए। वे बिना लाल बत्ती के वाहन से ही धार के लिए रवाना हुए। वाहनों से लाल बत्ती हटाने के संबंध में संसदीय कार्य मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने दूरभाष पर मंत्री अंतरसिंह आर्य से चर्चा की थी। पशुपालन मंत्री आर्य ने सेंधवा निवास पर खड़ी अपने विभागों की चारों गाडिय़ों से लाल बत्ती हटाने का निर्णय लिया। साथ ही इस फैसले का स्वागत भी किया। यह जानकारी भाजपा प्रवक्ता सुनील अग्रवाल ने दी है।


यह भी पढ़े :
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???