scriptयूपी में दौड़ेंगी स्कैनिया कंपनी की एथनॉल बसें, साधारण किराये पर यात्री करेंगे AC बस का सफर | AC buses to run in Uttar Pradesh for general passengers | Patrika News

यूपी में दौड़ेंगी स्कैनिया कंपनी की एथनॉल बसें, साधारण किराये पर यात्री करेंगे AC बस का सफर

locationबहराइचPublished: Sep 04, 2016 05:59:00 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

यूपी में दौड़ेंगी स्कैनिया कंपनी की एथनॉल बसें साधारण किराये पर यात्री करेंगे AC बस का सफर.. परिवहन मंत्री यासर शाह का बयान.

Ethanol

Ethanol

राजीव शर्मा.
बहराइच. जी हाँ, अब विदेशों की तर्ज पर यूपी की सड़कों पर भी जल्द ही सवारियों को भरकर फर्राटा भरती स्कैनियां कंपनी की बसें नज़र आएंगी, जिसका करार यूपी सरकार से हो गया है। यह ख़ुशखबरी प्रदेश सरकार के परिवहन मंत्री यासर शाह ने पत्रिका उत्तर प्रदेश की टीम से शेयर की है। आपको बता दें कि यूपी में परिवहन विभाग की बसों से सफर करने वाली तमाम जनता की सहूलियत को ध्यान में रखते हुए और यात्रियों के मुश्किल भरे सफर को काफी आसान बनाने की मंशा से जल्द ही पेरिस की यात्रा से वापस लौट कर आये उत्तर प्रदेश सरकार के परिवहन मंत्री यासर शाह ने विदेशों में चलने वाली सुपर स्पेशेलिटी स्कैनियां कंपनी की बसों को उत्तर प्रदेश की सड़कों पर दौड़ाने का फैसला लिया है। वहीं परिवहन मंत्री ने साफ तौर पर ये भी कहा की आगामी विधान सभा चुनाव में सपा सरकार का मुद्दा सिर्फ विकास ही रहेगा क्योंकि जितना यूपी का विकास सपा सरकार ने किया शायद ही किसी सरकार ने किया हो।

वहीं प्रदेश में परिवहन व्यवस्था की सुविधा को और भी आसान करने के नजरिये से परिवहन बसों के बेड़े में साढ़े 3 हजार नई बसें चलवाने की बात कही जिसमें करीब 200 सुपर लक्जरी स्कैनियां और वॉल्वो बसों का तोहफा यात्रियों की झोली में डालने की बात कही गई है। वहीं इस कड़ी में सबसे बड़ी बात ये निकल कर आई कि उत्तर प्रदेश परिवहन निगम के बेड़े में जल्द ही 10 एथनॉल बसों का भी बेड़ा शामिल होने जा रहा है, जो यूपी की सड़कों पर एथनॉल से फर्राटा भरती नज़र आयेंगी।

इसकी लांचिंग इसी माह में होने की तैयारी चल रही है जिसकी शुरुवात लखनऊ के सिटी ट्रांसपोर्ट दफ़्तर सहित कई अर्बन इलाकों से की जायेगी। वहीं परिवहन मंत्री ने साफ तौर पर बताया की परिवहन विभाग की मंशा है कि आगामी एक साल के दरमियान बसों से यात्रा करने वाले यात्रियों को साधारण किराये पर AC बस के सफर की सुविधा देने का प्रयास किया जा रहा है। कुछ इस तरह पेरिस से वापस लौटे यूपी के परिवहन मंत्री ने उत्तर प्रदेश की आवाम को विदेश की सड़कों पर दौड़ने वाली बसों की तर्ज पर आसान सफ़र का तोहफा जल्द ही उपलब्ध कराने का भरोसा जताया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो