Patrika Hindi News

डीएम का फ़रमान, विभागों के अधिकारी और कर्मचारी इस तरह दें स्वच्छता का पैग़ाम

Updated: IST bahraich
देश के गंदे शहरों की रैंकिंग में जहां उत्तर प्रदेश का गोंडा जिला पहले पायदान पर है, वहीं गंदे शहरों के काउंटडाउन में भारत नेपाल की सीमा से सटा बहराइच जिला पांचवे पायदान पर है

बहराइच। देश के गंदे शहरों की रैंकिंग में जहां उत्तर प्रदेश का गोंडा जिला पहले पायदान पर है, वहीं गंदे शहरों के काउंटडाउन में भारत नेपाल की सीमा से सटा बहराइच जिला पांचवे पायदान पर है। इस रिपोर्ट के खुलासे ने तमाम जिम्मेदारों के पांव तले की जमीन को बुरी तरह सरका दिया है। वहीं गंदे शहर के इस बदनुमा दाग को धोने की जद्दोजहद में बहराइच जिले के जिलाधिकारी अजयदीप सिंह अपनी पूरी मशीनरी के साथ बड़ी सिद्द्त के साथ जुटे हुए हैं।

जनपद के 1054 गांवों में स्वच्छता के मिशन की अलख जगाने के लिए D.M अजयदीप सिंह ने जनपद बहराइच की साफ सफाई के लिए अपनी तरफ से एक तगड़ा मास्टर प्लान तैयार किया है। जिसमें जिलाधिकारी सहित जनपद की सारी मशीनरी साप्ताहिक टाईम टेबल के मुताबिक प्रत्येक शनिवार के दिन एक साथ प्रातः 6 बजे से लेकर 8 बजे तक जिले के 100 गांवों की साफ़ सफाई करने का निरन्तर अभियान चला रहे हैं। वहीं जिलाधिकारी ने आमजन में स्वच्छता का सन्देश देने की दिशा में अपनी तरफ से एक और अनूठा प्रयोग करने का आदेश जारी किया है। जिसमें D.M ने अपने मातहत समस्त विभागों के अधिकारियों एवं कर्मचारियों के लिए सर्कुलर जारी किया है की अब D.M से लेकर समस्त अफसर एवं कर्मचारी ड्यूटी के दौरान कार्यालय में अपने नाम और पद वाली नेम प्लेट लगाकर अपनी जिम्मेदारी का फ़र्ज अदा करने का काम करेंगे। साथ ही सरकारी अफसरों और कर्मचारियों की पहचान उजागर करने वाली नाम पट्टिका पर स्वच्छ भारत अभियान व सबका साथ सबका विकास जैसे जागरूकता के नारे लोगों में स्वच्छता के प्रति अजब सन्देश देनें का काम करेंगे।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???