scriptजानिए गाँव में बने इस पीएमओ ऑफिस की क्या है खासियत! | Bahraich PMO office before Narendra Modi arrival | Patrika News
बहराइच

जानिए गाँव में बने इस पीएमओ ऑफिस की क्या है खासियत!

देश की राजधानी दिल्ली में मौजूद प्रधानमंत्री के विशेष कार्यालय यानि पीएमओ आफिस की तर्ज पर तमाम अत्याधुनिक हाईटेक सुविधाओं से लैस प्रधानमंत्री के लिए एक विशेष कार्यालय का इंतजाम प्रोटोकॉल के मुताबिक सरयू नदी के छोर पर बसे बहराइच जिले के विस्वरिया गाँव में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच किया गया है। 

बहराइचDec 09, 2016 / 08:49 pm

Abhishek Gupta

Modi

Modi

राजीव शर्मा. देश की राजधानी दिल्ली में मौजूद प्रधानमंत्री के विशेष कार्यालय यानि पीएमओ आफिस की तर्ज पर तमाम अत्याधुनिक हाईटेक सुविधाओं से लैस प्रधानमंत्री के लिए एक विशेष कार्यालय का इंतजाम प्रोटोकॉल के मुताबिक सरयू नदी के छोर पर बसे बहराइच जिले के विस्वरिया गाँव में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच किया गया है। आप को बता दें की भारत के प्रधानमंत्री और बीजेपी के वर्ल्ड फेम ब्रांड अम्बेसडर नेता नरेंद्र दामोदर दास मोदी आगामी 11 दिसम्बर के दिन बहराइच जिले के विस्वरिया गांव से लगे करीब 165 बीघे की जमीन पर होने वाली अपनी प्रस्तावित पांचवी महापरिवर्तन रैली से आगामी विधानसभा चुनाव में बीजेपी की विजयपताका लहराने का जोश आम जन मानस के जहन में भरने के लिए आ रहे हैं।

पीएम मोदी के आगमन को लेकर सुरक्षा से जुड़े तमाम आलाधिकारियों का जमावाड़ा रैली स्थल के आस पास किलेबन्दी की तरह फैला हुआ है। वहीँ प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी जी जिस मंच से आम जनता के कानों में अपने बशीकरण शब्दों का तड़का लगाने आ रहे हैं उसी मंच के पीछे प्रधान मंत्री के लिए जिला प्रसासन की तरफ से विशेष पीएमओ दफ्तर का सेटअप बनाया गया है। जिसकी खासियत ये है कि इसमें वो सभी व्यवस्थाएं मौजूद रहेंगी अमूमन जो पीएमओ आफिस में होती है। पीएमओ दफ्तर की तैयारियों में बड़ी मुस्तैदी से जुटे बीएसएनएल विभाग के टीडीएम एल आर सोनी से पत्रिका उत्तर प्रदेश के संवाददाता ने जब जानकारी हासिल की तो इस बात का पता लगा की प्रधान मंत्री के इस PMO ऑफिस में 2 हॉट लाईन बिछाई गयी है जो सीधे बहराइच टू दिल्ली PMO आफिस से कनेक्ट रहेंगी।

इसके आलावा 1 फैक्स और फोन के साथ ही हाईस्पीड ब्राडबैंड सुविधा की भी व्यवस्था रहेगी जिसकी स्पीड 8 MBPS की होगी। वहीँ इंटरनेट की लीज लाईन से 50 MBPS की स्पीड वाली सुविधा के साथ ही हाई स्पीड नेट कनेक्शन के लिए झिंगहा घाट के पास से रैली स्थल में बने PMO आफिस तक अलग से करीब 800 मीटर फाईबर लाईन बिछाई गयी।

इस दौरान विस्वरिया गाँव में बना प्रधान मंत्री का अस्थायी PMO दफ्तर के साथ ही करीब 35 मीटर का इलाका पूरी तरह वाई फाई जोन से कनेक्ट रहेगा, मौके की नेट कनेक्ट व्यवस्था की देखरेख के लिये BSNL विभाग के एक SDO के साथ ही एक फोन मैकेनिक PMO दफ्तर के पास रहेगा बाकि का आस पास का सारा इलाका SPG सुरक्षा की किलेबन्दी में नजर आएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो