Patrika Hindi News

Video Icon जानिए क्या है कायाकल्प अवार्ड की योजना, जीता जा सकता है 50 लाख का इनाम

Updated: IST baharaich
केंद्र की मोदी सरकार और यूपी गवर्मेंट की योगी सरकार दोनों सरकारें उत्तर प्रदेश को साफ़ स्वच्छ एवं निर्मल प्रदेश बनाने की दिशा में अपनी तरफ से पूरी ताकत के साथ इस महाअभियान को सफल बनाने में दिन रात जुटे हुये हैं।

बहराइच। केंद्र की मोदी सरकार और यूपी गवर्मेंट की योगी सरकार दोनों सरकारें उत्तर प्रदेश को साफ़ स्वच्छ एवं निर्मल प्रदेश बनाने की दिशा में अपनी तरफ से पूरी ताकत के साथ इस महाअभियान को सफल बनाने में दिन रात जुटे हुये हैं। जिसको लेकर पूरे सूबे की आवाम को जागरूक करने के लिए देश भर में तरह तरह के जागरूकता अभियान के बाकायदा कैम्पेन भी चलाये जा रहे हैं।

उत्तर प्रदेश की सत्ता में CM की कुर्सी संभालते ही योगी सरकार ने सबसे पहले प्रदेश के सभी सरकारी दफ्तरों में जगह जगह फैले पान, तम्बाकू, गुटखे और पान मसाले की पीचों से रंगी चहर दीवारों की तत्काल सफाई कराकर जिम्मेदार अफसरों को भविष्य में ऐसी गन्दी परम्पराओं की पुनरावर्त्ति किसी भी कीमत पर न दुहराने की शख़्त हिदायत दी थी। जिसका नतीजा ये रहा की पूरे सूबे के सभी सरकारी कार्यालयों में काफी अर्से से व्याप्त पान मसाले बीड़ी, सिगरेट व गुटखा आदि नशे के सामानों के इस्तेमाल का कल्चर बड़ी तेजी के साथ थम गया।

वहीँ सीमावर्ती जिले बहराइच के जिला अस्पताल के CMS डॉ OP पाण्डेय सरकार के मिशन को साकार करने की जिम्मेदारी बड़ी सिद्दत के साथ निभा रहे हैं,आप को बता दें की जिला अस्पताल बहराइच के CMS डॉ ओपी पाण्डेय जिला अस्पताल परिसर को नशा मुक्ति के सिस्टम से आजादी दिलाने के लिए अस्पताल में धूम्रपान करने वालों की स्वयं कड़ाई से निगरानी करने का काम कर रहे हैं, स्वास्थ व्यवस्थाओं की जमीनी पड़ताल के लिए बहराइच आये NHM योजना के मिशन निदेशक IAS आलोक कुमार ने पत्रिका उत्तर प्रदेश की टीम को बताया की यूपी सरकार सूबे के समस्त सरकारी अस्पतालों को साफ सुथरा एवं नशा मुक्ति स्थल के रूप में बनाने के लिए बाकयदा एक कायाकल्प एवार्ड स्कीम की शुरुवात की है, जिसके तहत इस अभियान में सफलता हासिल करने वाले अस्पताल प्रबंधन को 50 लाख रूपये तक का इनाम मिलने का प्राविधान है,जिसमें एवार्ड की रकम का कुछ हिस्सा निजी मद और अस्पताल के विकास कार्यों में खर्च किया जा सकता है,ये स्कीम सूबे के सभी जिला अस्पतालों के लिए प्रदेश सरकार की तरफ से लागू की गयी है,यानि अस्पतालों को साफ़ सुथरा बनाकर जीता जा सकता है 50 लाख का कायाकल्प इनाम,

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मॅट्रिमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???