Patrika Hindi News

Video Icon अब प्रदेश के अस्पतालों में लगेंगे एलसीडी स्क्रीन, मिलेगी दवाओं की जानकारी

Updated: IST NRHM
उत्तर प्रदेश की योगी सरकार पिछले काफी समय से खस्ताहाल हालत में चलती चली आ रही सूबे की बुनियादी स्वास्थ सुविधाओं के कायाकल्प की तैयारी में पूरी सिद्दत के साथ जुटी है।

बहराइच.उत्तर प्रदेश की योगी सरकार पिछले काफी समय से खस्ताहाल हालत में चलती चली आ रही सूबे की बुनियादी स्वास्थ सुविधाओं के कायाकल्प की तैयारी में पूरी सिद्दत के साथ जुटी है।

इसी कड़ी में प्रदेश के सभी जिला अस्पतालों में इलाज के लिए आने वाले मरीजों के लिए सरकार की तरफ से नि:शुल्क मुहैया कराई जाने वाली तमाम सरकारी दवाओं व अस्पताल में उपलब्ध सुविधाओं की जानकारी देने में अब अस्पताल प्रबंधन से जुड़े लोगों का किसी भी तरह की गफतबाजी या बहाना बनाकर मरीजों को टरकाने वाला फंडा अब किसी भी कीमत पर नहीं चल पाएगा। क्योंकि शासन स्तर से अस्पतालों में उपलब्ध दवाओं आदि की व्यवस्था की समस्त जानकारियों को पूरी तरह पारदर्शी बनाने के लिए एक नया सर्कुलर जारी किया गया है।

सभी प्रकार की दवाओं की उपलब्धता की जानकारी

इसकी जानकारी बहराइच जिले में औचक दौरे पर आए एनएचएम योजना में मिशन डायरेक्टर के पद पर तैनात सीनियर आईएसएस ऑफिसर आलोक कुमार ने पत्रिका से विशेष बाचतीत में दी। उन्होंने बताया कि रेलवे स्टेशनों पर लगे इन्क्वायरी डिस्प्ले बोर्ड की तर्ज पर अब सूबे के सभी जिला अस्पतालों में इलेक्ट्रॉनिक डिस्प्ले बोर्ड लगाने के निर्देश जारी किए गए हैं, जहां एलसीडी स्क्रीन पर मरीजों को मिलने वाली सभी प्रकार की दवाओं की उपलब्धता की जानकारी पारदर्शी तरीके से सीधे अस्पतालों में लगे मेडिकल इन्क्वायरी डिस्प्ले बोर्ड की स्क्रीन पर नजर आएगी।

अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???