scriptअन्तर्राष्ट्रीय व्यापार मेले में हुनर दिखाएंग अल्पसंख्यक दस्तकार! | Minority Craftsmen will show talent in International Trade Fair | Patrika News

अन्तर्राष्ट्रीय व्यापार मेले में हुनर दिखाएंग अल्पसंख्यक दस्तकार!

locationबहराइचPublished: Oct 20, 2016 08:41:00 pm

Submitted by:

Ashish Pandey

मेले में प्रतिभाग करने के लिए राज्य/राष्ट्रीय पुरस्कारों से सम्मानित दस्तकारों को प्राथमिकता प्रदान की जायेगी। 

trade fair

trade fair

बहराइच। राष्ट्रीय अल्पसंख्यक विकास एवं वित्त निगम (एनएमडीएफसी) अल्पसंख्यक कार्य मंत्रालय भारत सरकार की ओर से उस्ताद योजना के बैनर तले भारतीय अन्तर्राष्ट्रीय व्यापार मेला 2016 में प्रतिभाग कर रहा है। व्यापार मेले में अल्पसंख्यक समुदायों यथा मुस्लिम, इसाई, सिख, बौद्ध, पारसी और जैन समुदायों के दस्तकारों को बाज़ार के साथ-साथ अपने उत्पाद बेचने का अवसर प्रदान किया जायेगा। प्रत्येक कारीगर को एकल/साझा स्टाल नि:शुल्क प्रदान किया जायेगा। व्यापार मेले में प्रतिभाग करने के लिए राज्य/राष्ट्रीय पुरस्कारों से सम्मानित दस्तकारों को प्राथमिकता प्रदान की जायेगी। 

यह जानकारी देते हुए जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी बालेन्दु कुमार द्विवेदी ने कहा कि अपने खुद के बनाये गये उत्पादों के प्रदर्शन, मार्केटिंग एवं बिक्री की इच्छा रखने वाले अल्पंसंख्यक समुदाय के वैयक्तिक दस्तकार अपने आवेदन पत्र राष्ट्रीय अल्पसंख्यक विकास एवं वित्त निगम (एनएमडीएफसी) को प्रेषित कर सकते हैं। द्विवेदी ने बताया कि विधिवत रूप से भरे हुए आवेदन-पत्र प्रबंधक (एच एण्ड ए), एनएमडीएफसी, कोर-1, प्रथम तल, स्कोप मीनार, लक्ष्मी नगर, दिल्ली-92 के पते पर भेजे जाने हैं।

इच्छुक आवेदनकर्ताओं को लिफाफे पर आवेदन आईआईटीएफ 2016 में भाग लेने के लिए लिखना अनिवार्य होगा। आवेदन पत्र प्राप्त होने की अन्तिम तिथि 25 अक्टूबर 2016 निर्धारित है। उन्होंने यह भी बताया कि मात्र निर्धारित तिथि के भीतर आवेदन भेज देने से कोई भी दस्तकार चयन का हकदार नहीं हो जायेगा बल्कि राज्य/राष्ट्रीय पुरस्कारों से सम्मानित दस्तकारों को प्राथमिकता प्रदान की जायेगी। चुने गए दस्तकारों को एनएमडीएफसी की ओर से उचित समय पर सूचित कर दिया जायेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो