Patrika Hindi News

> > > > SSB Police arrest smack traffickers in Rupaideeha

लाखों की स्मैक संग नेपाली तस्कर को SSB ने पकड़ा

Updated: IST bahraich
सीमान्त पीजी कालेज के पास नेपाल जाने वाले रास्ते पर एक नेपाली युवक को संदिग्ध मानते हुए जब रोक कर तलाशी ली तो उसके पास से 47 ग्राम स्मैक की खेप बरामद हुआ।

बहराइच।जिला नशे के कारोबार का सबसे मुफीद अड्डा बना हुआ है। सूत्रों के मुताबिक इस इलाके में नशे के लिए इस्तेमाल होने वाले स्मैक, ब्राउन शुगर, चरस, गांजा, अफीम, नशीली दवाओं, व अवैध शराब सहित तमाम तरह के मादक पदार्थों की सप्लाई के ट्रांजेशन का बाजार करोड़ों से भी ज्यादा का आंंका जा रहा है, जिस पर शिकंजा कसने के लिए इंडो नेपाल बार्डर रुपईडीहा पर SSB, सिविल पुलिस के साथ ही तमाम सुरक्षा एजेंसियों का पहरा लगा होने के बावजूद बार्डर के रास्ते आ सप्लाई हो रहे नशे के नेटवर्क से जुड़े सिंडिकेट का तिलिश्म पूरी तरह से खत्म होने का नाम नहीं ले रहा, रुपईडीहा बार्डर पर फैले इस कारोबार को परवान चढ़ाने में कहीं न कहीं मित्र राष्ट्र की खुली सीमा नशे के सौदागरों के लिए संजीवनी का काम कर रही है। इसी कड़ी में जम्मू कश्मीर के उरी सेक्टर में हुए आतंकी घटना पर अलर्ट बार्डर पर लगी सुरक्षा एजेंसियां सरहद की निगहबानी के लिए संदिग्धों पर कड़ी नजर रख अपनी जिम्मेदारी का फर्ज निभाने में जुटी हुयी है।

इसी प्रक्रिया के तहत रुपईडीहा बार्डर पर लगीएसएसबी सातवीं वाहिनी बीओपी के जवानों ने चेकिंग के दौरान कस्बे के निकट सीमान्त पीजी कालेज के पास नेपाल जाने वाले रास्ते पर एक नेपाली युवक को संदिग्ध मानते हुए जब रोक कर तलाशी ली तो उसके पास से 47 ग्राम स्मैक की खेप बरामद हुआ। हिरासत में लेते हुए स्थानीय पुलिस को सौंप दिया है। एसएसबी के सहायक सेनानायक रविशंकर कुमार ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर पता चला की कोई नेपाली युवक भारी मात्रा में मादक पदार्थ के खेप डील के मुताबिक सप्लाई करने के लिए निकलने वाला है। जिस पर बार्डर की सुरक्षा में लगी SSB विंग से जुड़े इंसपेक्टर जितेन्द्र कुमार, कां0 रजनीश तिवारी, विनय कुमार, आनन्द पाण्डेय तथा मंतेश जीएम को सीमान्त पीजी कालेज से होकर नेपाल जाने वाली रोड पर तत्काल भेजा गया। जहां टीम की नजर में हाथ में बैग लटकाये एक नेपाली युवक तेज कदमों से नेपाल सीमा की ओर भागते हुए जा रहा था। तभी जवानों ने घेराबंदी कर आरोपी नेपाली युवक को दौड़ाकर पकड़ लिया। तलाशी के दौरान उसके पास से लाखों का स्मैक बरामद हुआ, जो नेपाल में डिलिवरी के लिए जा रही था। पूछताछ के दौरान आरोपी युवक ने बताया कि उसका नाम जेक बहादुर सुनार पुत्र गंज बहादुर सुनार है। और वह खजुरा नेपाली जिला बांके का निवासी है। SSB के अफसरों ने जांच पड़ताल के दौरान पकड़ी गयी स्मैक की अन्तर्राष्ट्रीय कीमत 09 लाख 40 हजार 06 सौ 75 रूपया बताया है। और तस्कर से पुलिस पूछताछ की कार्रवाही में जुटी हुयी है की उसके गैंग में और कौन कौन सदस्य शामिल हैं।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे