Patrika Hindi News

यदि ऐसा किया बिजली का उपयोग तो हो सकता है ऐसा हश्र, जाने क्यों

Updated: IST balaghat
वारासिवनी नगर से करीब 3 किमी दूर स्थित ग्राम मेंहदीवाड़ा में शनिवार की सुबह करीब 8 बजे एक राइस मिल में आग लग गई।

बालाघाट, वारासिवनी नगर से करीब 3 किमी दूर स्थित ग्राम मेंहदीवाड़ा में शनिवार की सुबह करीब 8 बजे एक राइस मिल में आग लग गई। यह आग शार्ट सर्किट से लगने की संभावना व्यक्त की गई है। इस घटना से करीब 7 लाख रुपए के नुकसान का आंकलन लगाया गया है।
मिलिंग का हो रहा था कार्य
जानकारी अनुसार ग्राम मेंहदीवाड़ा में झालीवाड़ा-रामपायली मुख्य मार्ग पर स्थित श्री परबाईलिंग संचेती राइस मिल में रोज की तरह मिलिंग का कार्य जारी था। इसी बीच सुबह करीब 8 बजे मिल के भीतर के ऊपरी हिस्से में अचानक बिजली उपकरणों से चिंगारी निकलने लगी।
चिंगारी ने लिया विकराल रुप
इस चिंगारी से मिल के ऊपरी हिस्से में रखे मैदे में आग लग गई। जिसने देखते ही देखते विकराल रूप धारण कर मशीनों को भी अपनी चपेट में ले लिया। मौके पर मौजूद कर्मचारियों ने इसे बुझाने का प्रयास भी किया। वहीं मिल संचालक अनीश संचेती को इस दुर्घटना की सूचना दी। उन्होंने तत्काल नगरपालिका के फायर ब्रिगेड को आगजनी की सूचना दी।
दमकल अमले ने बुझाई आग
दमकल अमले ने भी मौके पर पहुंचकर आगजनी की घटना को काबू करने का प्रयास किया। लेकिन आग मिल की तीसरी मंजिल पर होने की वजह से उन्हें बुझाने में काफी मशक्कत करनी पड़ी। इस घटना से मैदा जलकर पूरी तरह से खाक हो गया। वहीं मशीनों को भी काफी नुकसान हुआ। मिल संचालक अनीश संचेती ने इस घटना से करीब 7 लाख रुपए का नुकसान होने की बात कही है। दुर्घटना के बाद एसडीएम वारासिवनी और नगर निरीक्षक वारासिवनी ने भी घटना स्थल का निरीक्षण किया।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???