Patrika Hindi News

बंधक श्रम प्रथा होगी समाप्त, समिति करेगी निगरानी

Updated: IST balaghat
अब जिले में बंधक श्रम प्रथा समाप्त होगी। बंधक श्रम प्रथा को समाप्त करने समिति सदस्य निगरानी करेंगे।

बालाघाट. अब जिले में बंधक श्रम प्रथा समाप्त होगी। बंधक श्रम प्रथा को समाप्त करने समिति सदस्य निगरानी करेंगे। कलेक्टर द्वारा जिले में बंधक श्रम प्रथा की समाप्ति के लिए जिला और उपखंड स्तर पर बंधक श्रम सर्तकता समिति का पुनर्गठन किया गया है।

कलेक्टर होंगे अध्यक्ष

जिला स्तरीय सर्तकता समिति में कलेक्टर बालाघाट समिति के अध्यक्ष होंगें। जिपं सीई समिति के सदस्य सचिव बनाए गए है। एसपी, सहायक आयुक्त आदिवासी विकास, ग्राम मोहबट्टा के नन्हूसिंह टेकाम, ग्राम कुंडे के रविन्द्र कुमार कुंभरे, ग्राम बोरी के महेन्द्र मेश्राम, ग्राम कोसमी के हरि गौतम और वार्ड नंबर.24 बालाघाट के ठाकुर लल्लनसिंह को समिति का सदस्य बनाया गया है।

अनुविभाग स्तर पर एसडीएम होंगे अध्यक्ष

अनुविभाग स्तर में बालाघाट अनुविभाग की समिति में बालाघाट एसडीएम को समिति का अध्यक्ष बनाया गया है। इस समिति में अधिवक्ता अभिजीत बापट, साधना शुक्ला, सामाजिक कार्यकत्र्ता कुलदीप सिंह ठाकुर, ग्राम पाटादेह की रंजना पुसाम, ग्राम हीरापुर के पवन मरकाम को सदस्य बनाया गया है। बैहर अनुविभाग की समिति में बैहर एसडीएम को समिति का अध्यक्ष बनाया गया है। इस समिति में मानेगांव के झंकार सिंह मरावी, मलाजखंड के बजरूसिंह मरावी, कमला भोंडेकर, समनापुर के यशवंत शरणागत, ग्राम बंजारीटोला के चैनलाल बाहेश्वर को सदस्य बनाया गया है। लांजी अनुविभाग की समिति में लांजी के एसडीएम को समिति का अध्यक्ष बनाया गया है। इस समिति में कुम्हारीकला के दुलीचंद राजनीरे, मनेरी के सुभाष सहारे, बोलेगांव के कमलेश जुमड़े, लांजी के अरूण कुमार पशीने, सोगलपुर के श्रीराम सोनवाले व लांजी की बबीता पशीने को सदस्य बनाया गया है।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???