scriptखुफिया रिपोर्ट में खुलासा, आईएस में शामिल 6 भारतीयों की हो चुकी है मौत! | six indians died in war with isis terrrorists says intelligence report | Patrika News

खुफिया रिपोर्ट में खुलासा, आईएस में शामिल 6 भारतीयों की हो चुकी है मौत!

Published: Nov 24, 2015 10:11:00 am

Submitted by:

firoz shaifi

कुख्यात आतंकी संगठन आईएसआईएस में शामिल हुए 23 भारतीय युवकों में से अब तक
6 लोगों की मौत हो चुकी है, इसका खुलासा गृह मंत्रालय की खुफिया रिपोर्ट
में हुआ है!

कुख्यात आतंकी संगठन आईएसआईएस में शामिल हुए 23 भारतीय युवकों में से अब तक 6 लोगों की मौत हो चुकी है, इसका खुलासा गृह मंत्रालय की खुफिया रिपोर्ट में हुआ है!

मीडिया रिपोर्ट्स केे मुताबिक गृह मंत्रालय की रिपोर्ट में खुलासा हुआ है मरने वालों में तीन कर्र्नाटक, एक-एक युवक यूपी, महाराष्ट्र और तेलंगाना के रहने वाले थे। रिपोर्ट के अनुसार आईएस अब धीरे-धीरे भारत में अपनी जड़े जमा रहा है, देश में आईएस की वेबसाइट जहां सर्च की जाती है, उन राज्यों में कश्मीर पहले नंबर पर है।

 इसके बाद दूसरे नंबर पर यूपी, तीसरे नंबर पर महाराष्ट्र है। इसके अलावा तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, केरल, कर्नाटक, पश्चिम बंगाल, यूपी, दिल्ली में भी इसकी वेबसाइट को देखा जाता है।

रिपोर्ट के मुताबिक 16 से 30 साल के युवाओं पर आईएस की नजर है। इस रिपोर्ट के बाद सुरक्षा एजेंसियांं अलर्ट हो गईं हैं।

गौरतलब है कि आईएस सोशल ने टवर्किंग साइट जैसे फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और दूसरी अन्य साइटों के जरिए भारतीय युवाओं को बरगला रहा है। बताया जाता है कि युवा भी इसकी ओर आकर्षित हो रहे हैं।
isis 1
वहीं रिपोर्ट में यह बात भी चौकाने वाली सामने आई है कि आईएस भारत सहित दक्षिण एशियाई मुस्लिमों को इराक और सीरिया के संघर्ष में लडऩे के लायक नहीं समझता है। अरब के लड़ाकों की तुलना में वह इन्हें कमजोर मानता है। और धोखे से इन्हें केवल आत्मघाती हमलावर के रूप में काम में लेता है।


loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो