scriptसेना में भर्ती की पे्ररणा | Army 's Perrna | Patrika News
जयपुर

सेना में भर्ती की पे्ररणा

 युवाओंं के लिए सेना में खूब अवसर हैं तथा इसके माध्यम से उनको देश सेवा
का लाभ मिलेगा। सेना में भर्ती होकर युवा सभी सपने पूरे कर सकते हैं

जयपुरOct 27, 2015 / 09:44 pm

jainarayan purohit

 युवाओंं के लिए सेना में खूब अवसर हैं तथा इसके माध्यम से उनको देश सेवा का लाभ मिलेगा। सेना में भर्ती होकर युवा सभी सपने पूरे कर सकते हैं। जंक्शन के खालसा स्कूल में सेना की साईकिल रैली के स्वागत के बाद कार्यक्रम में लेफ्टिनेंट संदीप ने मंगलवार को विद्यार्थियों से यह बात कही। उन्होंने युवाओं को सेना में भर्ती प्रक्रिया व अन्य शर्तों की जानकारी दी।
विद्यार्थियों से रूबरू होते हुए सेवानिवृत कर्नल सज्जन बिश्नोई ने जीवन में सफलता के लिए प्रयासरत रहने की प्रेरणा दी। बिश्नोई ने युवाओं को व्यक्तित्व विकास व जिम्मेवार नागरिक बनने पर जोर दिया तथा लक्ष्य तय कर उसके लिए परिश्रम पर जोर दिया। कर्नल बिश्नोई व लेफ्टिनेंट संदीप ने इंटरनेट व मोबाइल का सही उपयोग कर सफलता का आग्रह भी किया। इसमें खालसा स्कूल के निदेशक मलकीतसिंह मान, चेयरमेन आकाशदीप बराड़ व अन्य ने भी विचार व्यक्त किए।
इससे पहले श्रीगंगानगर से जयपुर के लिए रवाना हुई सेना की साईकिल रैली का विद्यालय पहुंचने पर दोपहर में स्वागत किया गया। रैली में 10 साईकिल सवार सैनिक शामिल हैं जो लेफ्टिनेंट संदीप के नेतृत्व में जयपुर जाएंगे। इस दौरान उनकी ओर से रास्ते में पडऩे वाले शहरों की शिक्षण संस्थाओं में विद्यार्थियों को सेना में भर्ती के लिए प्रेरित किया जाएगा तथा उनको इसकी प्रक्रिया की जानकारी दी जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो