scriptयुवाओं को संगठित व शिक्षा के प्रति किया जाएगा जागरुक- सौरभ | Youth towards education will be organized and conscious Saurabh | Patrika News

युवाओं को संगठित व शिक्षा के प्रति किया जाएगा जागरुक- सौरभ

locationबालाघाटPublished: Oct 23, 2016 05:34:00 pm

Submitted by:

Prashant Sahare

अभा युवा लोधी महासभा के राष्ट्रीय महासचिव बने बालाघाट के सौरभसमाज विकास में लगन व रचनात्मक कार्यो के चलते सौंपी गई जिम्मेदारी

balaghat

balaghat

बालाघाट. अखिल भारतीय लोधी महासभा द्वारा पहली बार बालाघाट जिले को सौरभ (लोधी) लिल्हारे के रूप में राष्ट्रीय युवा महासभा के महासचिव पद की जिम्मेदारी सोंपी गई है। वहीं बालाघाट के ही उदयसिंह नगपुरे को समाज की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में सदस्य बनाया गया है। राष्ट्रीय लोधी समाज के युवा महासचिव बनने के बाद सौरभ लोधी ने पत्रिका से चर्चा के दौरान बताया कि समाज के युवाओं को अधिक से अधिक संख्या मं संगठित करना और शिक्षा के प्रति लोगों को जागरुक करना उनकी पहली प्राथमिकता होगी।
जानकारी के अनुसार अखिल भारतीय लोधी महासभा का अधिवेशन और राष्ट्रीय कार्यकारिणी की घोषणा कार्यक्रम दिल्ली में 22 व 23 अक्टूबर को आयोजित किया गया था। जिसमें देशभर के करीब 100 लोधी समाज के लोग शामिल हुए। इनमें बालाघाट से सौरभ लोधी, उदय सिंह नगपुरे, गौरी उपवंशी, अदिति वातेवार उपवंशी आदि भी युवा शामिल हुए। इसी कार्यक्रम में नामों की घोषणा की गई है। जिसमें समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष विपिन कुमार डेविड वर्मा ने सौरभ, उदय सिंह व अन्य पदाधिकारियों को प्रमाण पत्र देकर जिम्मेदारियों से नवांजा।
इन कार्यो को चलते मिली जिम्मेदारी
सौरभ लोधी के अनुसार उनको राष्ट्रीय महासचिव की जिम्मेदारी उनके समाज हितार्थ और रचनात्मक कार्यो के मद्देनजर दी गई है। सौरभ द्वारा सोशल मीडिया के माध्यम से ग्रुप बनाकर वृहद स्तर पर रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया था। इसके अलावा समाज ही एक बच्ची की दुर्घटना होने पर उसके उपचार के लिए एक लाख 40 हजार रुपए की व्यवस्था सहयोग से की गई थी। इसके अलावा समाज के युवाओं के लिए दिल्ली में छात्रावास का प्रबंधन कर उसका संचालन भी किया जा रहा था। इन्हीं सब कार्यो के चलते सौरभ को राष्ट्रीय युवा महासचिव बनाया गया है। सौरभ को जिले के स्वजातिय बंधुओं ने शुभकामनाएं दी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो