Patrika Hindi News

अधिवक्ताओं का फूटा गुस्सा, विधि आयोग के अध्यक्ष का फूंका पुतला

Updated: IST Oppose
कचहरी परिसर में एकत्र होकर प्रस्तावित संशोधन के विरोध में विधि आयोग के अध्यक्ष न्यायमूर्ति वीएस चौहान के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

बलरामपुर। विधि आयोग के प्रस्तावित संशोधन के विरोध में कचहरी परिसर में अधिवक्ताओं ने जमकर नारे बाजी की। विरोध प्रर्दशन के बाद तहसील गेट के सामने राष्ट्रीय राज्यमार्ग पर विधि आयोग के अध्यक्ष बीएस चौहान का पुतला फूंका व प्रस्तावित संशोधन की प्रतिलिपियों को जलाया।
शुक्रवार को बार कांउसिल के आह्वान पर अधिवक्ताओं ने न्यायिक कार्य नहीं किया। सुबह साढ़े 11 बजे कचहरी परिसर में एकत्र होकर प्रस्तावित संशोधन के विरोध में विधि आयोग के अध्यक्ष न्यायमूर्ति वीएस चौहान के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इसके बाद अधिवक्ता बलरामपुर बहराइच राष्ट्रीय राजमार्ग पर पहुंचे। अधिवक्तओं ने विधि आयोग के अध्यक्ष बीएस चौहान का पुतला फूंका। आक्रोशित अधिवक्ताओं ने प्रस्तावित संशोधन की प्रतिलिपियों को जलाते हुए इसे वापस लिए जाने की मांग की। जिला बार संघ के अध्यक्ष सत्यदेव तिवारी ने बताया कि विधि आयोग की सिफारिशें अधिवक्ताओं के हितों के विपरीत हैं। इसे तत्काल वापस लिया जाना चाहिए।

सिविल बार संघ के महामंत्री कमलेश्वर सिंह ने कहा कि न्यायमूर्ति की कुर्सी पर रहने के दौरान जब वह अधिवक्ताओं का कुछ नहीं बिगाड़ सके तो आयोग का अध्यक्ष बनकर अधिवक्ताओं के उत्पीडऩ पर तुले हैं। अधिवक्ता हित के विपरीत किसी भी प्रकार की सिफारिश मंजूर नहीं की जानी चाहिए। युवा बार संघ के अध्यक्ष संजय तिवारी ने कहा कि आगामी एक मई तक यदि विधि आयोग की सिफारिशों को वापस नहीं लिया गया तो आगे अधिवक्ता जेल भरों आन्दोलन करेंगे। इस अवसर पर जिला बार संघ के महामंत्री शशांक त्रिपाठी, कलेक्ट्रेट संघ के महामंत्री अश्वनी त्रिवेदी, सिविल बार संघ अध्यक्ष श्रवण श्रीवास्तव, युवा बार महामंत्री अभय सिंह गुंजन, राम गोपाल पांडे, वर्षकार सिंह कलहंस, कुलदीप सिंह, प्रेम शंकर श्रीवास्तव सहित अन्य लोग मौजूद रहे। वहीं एडवोकेट अधिनियम में संशोधन के प्रस्तावों पर आक्रोश व्यक्त करते हुए उतरौला में अधिवक्ताओं नें श्यामा प्रसाद मुखर्जी चौराहे पर चक्का जाम कर विधि आयोग के चेयरमैन जस्टिस बीएस चौहान का पुतला फूंका। महामहिम राष्ट्रपति को संबोधित छह सूत्री मांगों का ज्ञापन अधिवक्ताओं ने तहसीलदार रोहित मौर्य को सौंपा।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???