Patrika Hindi News

एड्स का ज्ञान बचाये जान, स्कूली बच्चों ने निकाली जागरूकता रैली

Updated: IST AIDS
अपर जिलाधिकारी शिव पूजन ने कहा कि एड्स का बचाव उसकी जानकरी है। यह कोई संक्रमिक बिमारी नही है। इसलिए एड्स रोगियों से भागें नही बल्कि उनका हौसला बढ़ाये।

बलरामपुर। एड्स का ज्ञान बचाये जान का नारा बुलंद करते हुए स्कूली छात्र छात्राओं ने जागरूकता रैली निकाली। विश्व एड्स दिवस के अवसर पर स्कूली बच्चों ने स्थानीय एमएलकेपीजी कॉलेज से रैली निकालकर लोगों को जागरूक किया।

एमएलकेपीजी कॉलेज के प्राचार्य एनके सिंह ने एनएसएस व स्कूली छात्र छात्राओं की जागरूकता रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। महाविद्यालय से निकलकर रैली नगर के मुख्य मार्गो से होती हुयी कलेक्ट्रेट परिसर पहुंची। रास्ते मे स्कूली बच्चों ने नारों व स्लोगनों की सहायता से लोगों का जागरूक किया। कलेक्ट्रेट परिसर में अधिकारियों व छात्र छात्राओं ने हस्ताक्षर अभियान चलाया। रैली का सम्बोधित करते हुए अपर जिलाधिकारी शिव पूजन ने कहा कि एड्स का बचाव उसकी जानकरी है। यह कोई संक्रमिक बिमारी नही है। इसलिए एड्स रोगियों से भागें नही बल्कि उनका हौसला बढ़ाये। जिससे उन्हे बीमारी से लडऩे का मनोबल बढ़ सके। सरकार अस्पतालों में एड्स का नि:शुल्क जांच किया जाता है। इस दौरान बड़ी संख्या में कलेक्ट्रेट कर्मी व छात्र छात्रायें उपस्थित रहे।

उधर, एसएसबी नवीं वाहिनी के जवानों ने वाहिनी मुख्यालय पर एड्स दिवस मनाया। कार्यक्रम में डा. ओबी सिंह ने एसएसबी के जवानों को एड्स के बारे जानकारी दी तथा इस बीमारी से कैसे बचा जा सकता है इसके बारे में बताया। कार्यक्रम में वाहिनी के अधिकारी अमित सिंह, डा. एलडी सिंह सहित एसएसबी के जवान मौजूद रहे। यह जानकारी वाहिनी के कमाण्डेंट प्रदीप कुमार ने दी।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ?भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???