scriptनकल विहीन बोर्ड परीक्षा सम्पन्न कराने के लिए प्रशासन ने कसी कमर | Madhyamic Shiksha Parishad administration strict for copy free exam in UP Board | Patrika News

नकल विहीन बोर्ड परीक्षा सम्पन्न कराने के लिए प्रशासन ने कसी कमर

locationबलरामपुरPublished: Nov 08, 2016 06:55:00 pm

Submitted by:

Ruchi Sharma

बोर्ड परीक्षाओं को नकल विहीन सम्पन्न कराने के लिए जिलाधिकारी राम विशाल मिश्र के निर्देशन में जिला प्रशासन ने कवायद शुरू कर दी है

balrampur

balrampur

बलरामपुर. बोर्ड परीक्षाओं को नकल विहीन सम्पन्न कराने के लिए जिलाधिकारी राम विशाल मिश्र के निर्देशन में जिला प्रशासन ने कवायद शुरू कर दी है। डीएम राम विशाल मिश्र ने बताया कि इस वर्ष नौ नये परीक्षा केन्द्र बनाये गये है जिसके लिए जिला विद्यालय निरीक्षक को निर्देश दे दिया गया है।

कलेक्ट्रेट सभागार में डीएम राम विशाल मिश्र की अध्यक्षता में यूपी बोर्ड की हाई स्कूल व इण्टरमीडिएट की परीक्षा सकुशल व नकलविहीन कराने के लिए बैठक संम्पन्न हुयी। बैठक में राम विशाल मिश्र ने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि गत वर्षों में जिन परीक्षा केन्द्रों को सामूहिक नकल के चलते काली सूची में डाला गया हो उन्हे पुनः परीक्षा केन्द्र कदापि न बनाये। उन्होंने ब्लैक लिस्टेड विद्यालयों की सूची भी जिला विद्यालय निरीक्षक से मांगी जिसपर उस केन्द्र को काली सूची में क्यों डाला गया है यह स्पष्ट हो। 

डीएम ने जिला विद्यालय निरीक्षक को नौ नये परीक्ष केन्द्र बघेल खण्ड, बहादुरगंज, चमरूपुर, देवरिया मुबारकपुर, देवरिया जंगली, विशुनपुर विश्राम, मिर्जापुर, महाराजगंज तराई तथा पथौली बुर्जुग को बनाने के निर्देश दिये है। जिलाधिकारी ने पुनः नौ नवम्बर को कलेक्ट्रेट सभागार में इसी आशय से बैठक बुलाई है। बैठक में डीआईओएस, बीएसए सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो