script

CM जयललिता ने केंद्र से 2 हज़ार करोड़ का राहत पैकेज जारी करने का किया आग्रह

Published: Nov 23, 2015 04:13:00 pm

Submitted by:

Nakul Devarshi

तमिलनाडु में भारी बरसात से हुई तबाही को देखते हुए राज्य सरकार ने राहत कार्यों के मद्देनज़र केंद्र सरकार से 2 हज़ार करोड़ रूपए जारी करने का आग्रह किया है। 

तमिलनाडु में भारी बरसात से हुई तबाही को देखते हुए राज्य सरकार ने राहत कार्यों के मद्देनज़र केंद्र सरकार से 2 हज़ार करोड़ रूपए जारी करने का आग्रह किया है। इसके लिए मुख्यमंत्री जयललिता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर राहत पैकेज फ़ौरन जारी करने का आग्रह किया है।

दरअसल, बीते कुछ दिनों से प्रदेश भर में उत्तर पूर्वी मानसून का दौर चल रहा है। जिसके चलते विभिन्न ज़िलों में रुक-रुक कर बरसात का सिलसिला जारी है। राज्य सरकार ने भीषण बारिश की वजह से हुई तबाही का आंकलन 8 हज़ार 481 करोड़ रूपए का लगाया गया है। 

tamilnadu rain

सीएम जयललिता ने पीएम मोदी को लिखे पत्र में कहा है कि 1 अक्टूबर से हो रही बारिश के कारण अब तक 169 लोगों की जान जा चुकी है। सरकार के एहतियाती प्रयासों के बावजूद राज्य में भीषण और लगातार बारिश की वजह से बहुत ज्यादा नुकसान हुआ है। 

जयललिता ने लिखा है कि उनकी सरकार ने राहत कार्य के लिए 500 करोड़ रुपये आवंटित किए हैं। लेकिन तत्काल राहत, बचाव, पुनर्वास और इंफास्ट्रक्चर के लिए 8 हज़ार 481 करोड़ रुपये की जरूरत है।

tamilnadu

जयललिता ने केंद्रीय स्तर पर नुकसान का आकलन करने और तत्काल केंद्रीय वित्तीय सहायता जारी करने के लिए एक केंद्रीय दल तत्काल नियुक्त करने का भी अनुरोध किया।

भारी बारिश की चेतावनी 
तमिलनाडु में भारी बारिश के कारण जीवन पूरी तरह से अस्त-व्यस्त हो गया है। मौसम विभाग ने राजधानी चेन्नई समेत राज्य के छ: जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। इनमें कांचीपुरम, नागापत्तीनम जिले शामिल हैं। इसके अलावा पुद्दुचेरी में भी भारी बारिश होने की चेतावनी दी गई है। 

ट्रेंडिंग वीडियो