scriptग्रामीण क्षेत्र के बैंको में खत्म हुआ कैश, कैश के लिए बैंको में लग रही लम्बी लाइन | No cash in Gramin Banks, Long queues in bank for cash | Patrika News

ग्रामीण क्षेत्र के बैंको में खत्म हुआ कैश, कैश के लिए बैंको में लग रही लम्बी लाइन

locationबलरामपुरPublished: Nov 29, 2016 07:05:00 pm

Submitted by:

Ashish Pandey

कई जगहों पर गुस्साये ग्राहको ने जम कर काटा हंगामा।

Notebandi

Notebandi

बलरामपुर। नोटबन्दी के बीस दिन बाद भी स्थिति सामान्य होने का नाम नहीं ले रही है। सबसे दु:खद स्थिति ग्रामीण क्षेत्रों की है जहां बैंक की शाखओं में पैसा ही नहीं है। रोज बैंक खुलने के पहले लम्बी कतारें लग जा रही हैं। बैंक खुल जाने के बाद यही पता चलता है कि पैसा नहीं है। ज्यादातर एटीएम में भी कैश नहीं है। जिन एटीएम में कैश है वहां लम्बी लाइन अब भी लगी रहती है। 

सहालत का समय होने के कारण नोटबंदी से लोग ज्यादा प्रभावित हो रहे हैं। नगर क्षेत्रों में तो स्थिती काफी हद तक सुधरी है। लेकिन ग्रामीण क्षेत्रों मेें अब भी स्थिति सामान्य नहीं है। सर्व यूपी ग्रामीण बैंक की अधिकतर शाखाओं में पैसा नहीं है। कई बड़े बैंको की शाखायें जो ग्रामीण क्षेत्रों में संचालित हैं वो भी कैशलेस हो चुकी हैं। गैसड़ी, पचपेड़वा, उतरौला, सादुल्लानगर, हर्रैैया, शिवपुरा, ललिया, मथुरा व हरिहरगंज क्षेत्र में अधिकतर बैंको में मंगलवार को भी ग्राहकों को पैसा नहीं मिला। कई जगहों पर गुस्साये ग्राहको ने हंगामा भी काटा। बैंको पर सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस तैनात कि गयी। जिन्हें ग्राहकों को नियंत्रित करने में काफी मशक्कत करनी पड़ी। हालांकि की अग्रणी बैंक इलाहाबाद के एलडीएम का कहना है कि स्थिती जल्द ही सामान्य हो जायेगी। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो