Patrika Hindi News

चौपाल लगाकर कर डीएम ने लिया विकास कार्यों का जायजा, कहा- दोषियों को भेजेंगे जेल

Updated: IST dm
जिलाधिकारी ने टीम गठित कर जांच कराने का निर्देश दिया। कहा कि जांच में दोषी जेल जाएंगे

बलिया. उत्तर प्रदेश के बलिया जिले में-जिलाधिकारी गोविन्द राजू एनएस ने हनुमानगंज ब्लाक के लोहिया गांव अलावलपुर में चौपाल लगाकर विकास कार्यों का भौतिक व स्थलीय सत्यापन किया। इस दौरान विद्युत विभाग अपूर्ण कार्यों को पूर्ण दिखाने पर भड़के डीएम ने शासन को इसकी शिकायत भेजने को कहा। चौपाल में डीएम ने विभागवार हुए कार्यों को गांव वालों से पूछकर सत्यापन किया। विद्युत विभाग द्वारा विद्युतीकरण कर देने की बात कही गयी, जबकि सामने ही सिर्फ पोल दिख रहा था। यही नहीं,ट्रांसफार्मर भी दो महीने से जला पड़ा है। इसकी जानकारी तक एक्सईएन व जेई को नहीं है।

ग्रामीणों ने बताया कि बिल तो आती है,मगर बिजली नही। इस पर नाराज जिलाधिकारी ने स्पष्टीकरण तलब करते हुए शासन स्तर से कार्रवाई के लिए पत्र लिखने को कहा। शौचालय निर्माण में घटिया सामग्री का प्रयोग करने की शिकायत पर जिलाधिकारी ने टीम गठित कर जांच कराने का निर्देश दिया। कहा कि जांच में दोषी जेल जाएंगे। सभी से शौचालयों के प्रयोग करने की अपील की। आवास का पैसा मिलने के बावजूद दो लोहिया आवास व पांच इंदिरा आवास अपूर्ण है। इस पर डीएम ने लाभार्थियों को सचेत किया कि एक हप्ते में आवास पूर्ण करा लें, अन्यथा पैसे की रिकवरी हो सकती है। एक ग्रामीण ने शिकायत किया कि निवर्तमान सचिव सत्यानंद सिंह द्वारा आवास के लिए 80 हजार की मांग की गयी।

नहीं देने पर आवास नही दिया गया। डीएम ने पीएम आवास योजना के तहत उसे आवास देने का निर्देश दिया। इसके साथ ही डीएम ने नि:शुल्क बोरिंग, पेंशन योजना, आजीविका मिशन, मनरेगा के तहत हुए कार्य, सीसी रोड निर्माण व हैण्डपम्प के बारे में जानकारी ली। गांव के राजकीय नलकूप को ठीक ढ़ंग से संचालित करने का निर्देश एक्सईएन नलकूप को दिया। नहीँ करने पर कार्यवाही की बात किया 7

यह भी पढ़े :
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ?भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???