Patrika Hindi News

सेल संयंत्रों के निजीकरण के खिलाफ आज से प्रदर्शन करेंगे श्रमिक यूनियन के सदस्य

Updated: IST Balod : Cell plants will demonstrate today against
केंद्र सरकार द्वारा सेल की तीन इकाइयों के निजीकरण करने के विरोध में यूनियन 14 से 17 जनवरी तक खदानों के प्रत्येक गेट पर आधे घंटे का प्रदर्शन करने का निर्णय लिया है।

बालोद/दल्लीराजहरा.केंद्र सरकार द्वारा सेल की तीन इकाइयों सेलम स्टील प्लांट, विश्वेश्वरैया आयरन एण्ड स्टील लिमिटेड व एलाय प्लांट दुर्गापुर को निजीकरण करने के लिए फैसले का यूनियन विरोध कर रहा है। इसके खिलाफ 20 जनवरी को देश की तमाम केंद्रीय ट्रेड यूनियनों द्वारा भिलाई में एक कन्वेंशन आयोजित किया है।

18 को विशाल आमसभा
कन्वेंशन को सफल बनाने के लिए सभी ट्रेड यूनियनों व इस्पात कर्मियों से भागीदारी का आह्वान किया गया है। इसके तहत सीटू कार्यालय में लौह अयस्क खदान की सक्रिय ट्रेड यूनियनों की बैठक हुई है। मुद्दे पर कुछ स्थानीय कार्यक्रम भी तय किए गए हैं। जिसके तहत 14 से 17 जनवरी तक खदानों के प्रत्येक गेट पर आधे घंटे का प्रदर्शन व अपील तथा 18 जनवरी को जैन भवन चौक पर विशाल आमसभा का आयोजन किया जाएगा।

सार्वजनिक उपक्रमों को बचाने आंदोलन की शुरूआत
केंद्र सरकार द्वारा सेल की तीन इर्कायों को निजीकरण करने के लिए गए फैसले के खिलाफ भिलाई में आयोजित होने वाले कन्वेंशन में एनजेसीएस के सभी बड़े नेता व स्थानीय यूनियनों के नेता भागीदारी करेंगे। इसमें सेल की तीन इकाइयों सहित अन्य निजीकरण किए जा रहे सार्वजनिक उपक्रमों को बचाने के लिए आंदोलन की शुरूआत की जाएगी।

चलाएंगे जागरुकता अभियान
सार्वजनिक उपक्रमों की भूमिका व इन्हें बचाने की जरूरत पर पंापलेट एवं पोस्टर के माध्यम से कर्मियों व आमजनता में जागरूकता अभियान भी चलाया जाएगा। वर्तमान केंद्र सरकार की सार्वजनिक उद्योग विरोधी नीति के खिलाफ होने वाले आंदोलनों में सक्रिय भूमिका निभाने खदान कर्मियों को प्रेरित किया जाएगा।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???