script..जब अपनी शादी का रिश्ता लेकर सचिन के घर गई अंजली | Patrika News

..जब अपनी शादी का रिश्ता लेकर सचिन के घर गई अंजली

Published: Nov 04, 2015 12:00:00 pm

Submitted by:

satyabrat tripathi

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर का नाम सुनते ही भले ही जहन में क्रिकेट आता हो लेकिन जितना शानदार इस दिग्गज क्रिकेटर का करियर रहा है, उतनी ही रोचक उनकी लव स्टोरी भी है। 

नई दिल्ली। ”क्रिकेट के भगवान” की उपाधि हासिल कर चुके मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर का नाम सुनते ही भले ही जहन में क्रिकेट आता हो लेकिन जितना शानदार इस दिग्गज क्रिकेटर का करियर रहा है, उतनी ही रोचक उनकी लव स्टोरी भी है। 

पहली मुलाकातः
सचिन और अंजली एक-दूसरे को पहली बार मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर मिले। यह तब की बात है जब 1990 में सचिन अपने पहले क्रिकेट टूर से लौट रहे थे और अंजली अपनी मां को रिसीव करने एयरपोर्ट गई थीं। 

sachin tendulkar


अंजली की झलक पाने को बेताब रहने लगे सचिनः 
पहली मुलाकात में ही सचिन तेंदुलकर अंजली के दीवाने हो गए थे। इसके बाद सचिन तेंदुलकर और अंजली एक कॉमन फ्रैंड के घर पर दोबारा मिले। लेकिन पहली ही मुलाकात में दिल दे बैठे सचिन क्रिकेट से खाली होने के बाद अंजली से मिलने के लिए बेताब रहने लगे। 

वे उनसे मिलने के लिए मरीज बनकर मिलते थे। सचिन से छह साल बड़ी अंजली पेशे से डॉक्टर थीं और उन्हें क्रिकेट का ए-बी-सी-डी भी पता नहीं था। लेकिन मरीज बनकर मिलने वाले सचिन तेंदुलकर से आखिरकार अंजली को भी प्यार हो गया। इसके बाद अंजली ने क्रिकेट के बारे में पढ़ना शुरू किया। 

sachin tendulkar

जब सचिन के घर पत्रकार बनकर पहुंची अंजलीः
शर्मीले स्वभाव के सचिन तेंदुलकर अंजली से शादी की बात कहने में मां से झिझकते थे। वहीं अंजली भी सचिन की एक झलक पाने के लिए कुछ भी करने को तैयार रहती थी। 

एक बार तो वे मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के कहने पर उनके घर पत्रकार बनकर पहुंच गई। उन्होंने यह कदम सचिन की मां से बचने के लिए उठाया था। हालाकि यह झूठ सचिन की मां को समझ में आ गया था, लेकिन वो चुप रही। बाद में अंजली अपना रिश्ता लेकर सचिन के घर खुद गई थी। दोनों के बीच करीब 5 साल तक अफेयर चला और फिर 1995 में शादी कर ली। 

सचिन के लिए करियर छोड़ाः
सचिन से शादी के बाद अंजली ने परिवार के लिए अपना करियर छोड़ा। सचिन ने जब इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लिया था तो उन्होंने अपनी फेयरवेल स्पीच में कहा था- ‘जब मैं अंजलि से पहली बार मिला, वह जिंदगी का एक खुशनुमा पल था। 

sachin tendulkar

हमारी शादी होने के बाद वे हमेशा मेरे साथ खड़ी रहीं। डॉक्टर होने के नाते उनके सामने बहुत अच्छा करियर था, लेकिन जब हमने परिवार बढ़ाने के बारे में सोचा तो उन्होंने अपने करियर को त्याग दिया और मुझे कहा कि आप खेलना जारी रखो। मेरे साथ रहने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद। अंजलि मेरी जिंदगी की बेस्ट पार्टनर है।’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो