Patrika Hindi News

बच्चों के खेलने के मैदान में फेक दिया तंबाकू पैकेट, तमाशाबीन बनी पुलिस

Updated: IST Balod : Lying on the ground was not any action on
जिला मुख्यालय के सरदार पटेल मैदान में सोमवार को खुले आम नशीली पदार्थ तंबाखू के सैकड़ों पैकेट पड़े हुए थे। उस पर कोई कार्रवाई नहीं हुई।

बालोद.जिला मुख्यालय के सरदार पटेल मैदान में सोमवार को खुले आम नशीली पदार्थ तंबाखू के सैकड़ों पैकेट पड़े हुए थे। उस पर कोई कार्रवाई नहीं हुई। यहां तक मंगलवार सुबह तक ये पैकेट खुले में पड़े रहे और फिर अचानक किसी ने सरदार पटेल मैदान पर पड़े पाउचों को इकठ्ठा कर जला दिया। पर किसने जलाया इसकी जानकारी न पुलिस को है, न ही स्वास्थ्य विभाग और न नगर पालिका को।

किसने कराई सफाई
सवाल यह है कि एक तरफ शासन-प्रशासन जिले को नाश मुक्त बनाने की बात करते हैं तो दूसरी ओर प्रशासन अचानक छापे मार की कार्रवाई भी कराते हैं पर कुछ हासिल नहीं होता। इधर सैकड़ों की संख्या में तंबाखू गुटखे के पाउच खुले में पड़े मिलते हैं। उस पर कार्रवाई तक नहीं की जा सकी जो समझ से परे है। न ही इस नशीली सामग्री की जब्ती बनाई और न ही किसी से इस पर जानकारी ली गई। आखिर किसने सफाई कराई और इन पाउचों को जलाया यह किसी को पता नहीं चला है।

बच्चों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़
बता दें कि सरदार पटेल मैदान के पास दो स्कूल हैं जहां छोटे बच्चे पढाई करते हैं इन्ही के मैदान में बच्चे खेलते भी हैं पर खुले में नशीले पदार्थ पड़े होने व इसकी सूचना देने पर भी किसी भी प्रकार की कार्रवाई नहीं करना यह दर्शाता है कि जिले में केवल नशाबंदी व नशीली पदार्थ पर रोक की कार्रवाई केवल नारे व जागरूकता अभियान तक ही सीमित है।

बाहर से आने वाले ट्रांसपोर्टर पर अंदेशा
सरदार पटेल मैदान इन दिनों व्यावसायिक परिसर सा बन गया है। इस मैदान में कई बड़े मलवाहकों में कई प्रकार के सामान बहार से बालोद लाए जाते हैंऔर मैदान में ही खाली करते हैं। इन्हीं ट्रांस्पोर्टर पर अंदेशा लग रहा है कि उक्त पाउच भारी मात्रा में इन्होंने ही बिखेरे रहे होंगे। पर यह अभी स्पष्ट नहीं है।

यह भी पढ़े :
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ?भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???