Patrika Hindi News

नपा व जिला प्रशासन के बीच बस स्टॉप पर फिर गरमाया विवाद, नोटिस थमाया

Updated: IST Balod : Nagar palika and district administration,
बस स्थानक निर्माण में नगर पालिका परिषद बालोद और जिला प्रशासन के बीच विवाद को नया मोड़ मिल गया। वहीं मामले में मुख्य नगर पालिका अधिकारी को नोटिस भी जारी कर दिया गया है।

बालोद.बस स्थानक निर्माण में नगर पालिका परिषद बालोद और जिला प्रशासन के बीच विवाद को नया मोड़ मिल गया। नगर के जय स्तंभ चौक के पास पालिका द्वारा दूसरी बार बस स्थानक बनाने का प्रयास किया जा रहा था जिसे प्रशासन ने रोक दिया। वहीं मामले में मुख्य नगर पालिका अधिकारी को नोटिस भी जारी कर दिया गया है।

पटवा दिए खोदे गए गड्ढे, विकास हो रहा बाधित
पालिका द्वारा जय स्तम्भ चौक पर बस स्तानक बनाने पूरी तैयारी की जा चुकी थी, गड्ढे भी खोदे जा चुके थे। मजदूर काम पर थे, पर अचानक इसकी जानकारी प्रशासन को हुई और काम बंद करा दिया गया। साथ ही खोदे गए गड्ढे वापस भर दिए गए। ज्ञात हो कि इससे पहले भी पालिका द्वारा इसी जगह बस स्थानक बनाने की शुरुआत की गई थी पर उसे भी रुकवा दिया गया।

अनुमति में लंबी नहीं है प्रक्रिया, डाल रहे बाधा
पालिका द्वारा शुरू किए गए बस स्थानक निर्माण कार्य के संबन्ध में प्रशासकीय अधिकारियों का कहना है नजूल अधिकारी से अनुमति नहीं ली गई है जहां बताया जा रहा है कि नजूल अधिकारी से अनुमति लेने की प्रक्रिया ज्यादा लंबी नहीं है। वहीं नगर पालिकाध्यक्ष विकास चोपड़ा ने कहा प्रशासन शहर के विकास में बाधा उत्पन्न कर रहा है हमारे सभी कामों को किसी न किसी बहाने से रोक रहा है। हम शहर में नजूल व राजस्व की जमीन की जानकारी मांग-मांग कर थक गए हैं पर हमें जानकारी नहीं मिली। आखिर हम शहर में काम कैसे करेंगे।

पालिका पर बनाया जा रहा दबाव
उन्होंने कहा आज प्रशासन सरदार वल्लभ भाई पटेल मैदान का बाउंड्रीवाल करा रहा है पर उसका अभिमत पालिका से नहीं लिया गया। आखिर क्यों पालिका को प्रशासन द्वारा दबाया जा रहा है। आखिर पूरा मामला क्या है ये वही जाने, पर ये पब्लिक अब सब जान चुकी है। जिले की स्थिति अब किसी से छुपी नहीं है। तहसीलदार बालोद एआर राणा ने कहा जि़ला नजूल अधिकारी से अनुमति नहीं ली गई थी जिस कारण यह काम रोका गया है। प्रभारी सीएमओ अरूण कुमार ध्रुव राजस्व से अनुमति मिलेगी तब काम शुरू कराया जा सकेगा, अभी अनुमति नहीं मिली है।

यह भी पढ़े :
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ?भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???