script

बढ़ती असहिष्णुता को लेकर कांग्रेस का मार्च, BJP बोली- करप्शन के खुलासों से बौखला गई है कांग्रेस

Published: Nov 03, 2015 05:51:00 pm

कांग्रेस ने राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को ज्ञापन सौंपकर अपील की है वो संवैधानिक शक्तियों का इस्तेमाल करके असहिष्णुता के माहौल को खत्म करें।

असहिष्णुता के खिलाफ कांग्रेस ने संसद से राष्ट्रपति भवन तक मार्च किया। कांग्रेस ने राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को ज्ञापन सौंपकर अपील की है वो संवैधानिक शक्तियों का इस्तेमाल करके असहिष्णुता के माहौल को खत्म करें। संसद में गांधी प्रतिमा से शुरू हुए मार्च की अगुवाई पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने की। मार्च में कांग्रेस के सभी बड़े नेता मौजूद रहे।
 
मार्च में शामिल कांग्रेस नेता हाथों में पोस्टर लिए हुए थे, जिन पर मोदी सरकार के खिलाफ नारे लिखे हुए थे। पोस्टर्स में भी असहिष्णुता (इन्टॉलरेंस) का मुद्दा उठाया गया था। पार्टी के आक्रमक रवैये को देखते हुए अंदाजा लगाया जा रहा है कि कांग्रेस कम्यूनल इन्टॉलरेंस के मुद्दे पर शीतकालीन सेशन में सरकार को घेरेगी।

बीजेपी ने किया पलटवार
संसद से राष्ट्रपति भवन तक के कांग्रेस के मार्च से तिलमिलाई भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कहा कि नेहरू-गांधी परिवार के खिलाफ एक के बाद एक हो रहे भ्रष्टाचार के खुलासों की बौखलाहट में पार्टी ने यह स्वांग रचा है। भाजपा के प्रवक्ता संबित पात्रा और जीवीएल नरसिम्हा राव ने कांग्रेस के खास परिवार के सदस्यों के भ्रष्टाचार के खुलासों के कारण कांग्रेस बौखलाई हुई है और जांच के प्रति असहिष्णुता दिखा रही है। संसद से राष्ट्रपति भवन तक का उसका मार्च इसी बौखलाहट का नतीजा है। इसे कथित असहिष्णुता से जोड़कर स्वांग रचा जा रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो