scriptकोरे कागज पर हस्ताक्षर लेकर हड़प ली संपत्ति | Balod:Taken the property to sign blank papers | Patrika News

कोरे कागज पर हस्ताक्षर लेकर हड़प ली संपत्ति

locationबालोदPublished: Oct 26, 2016 09:38:00 am

गांव के गरीब लोगों को सहायता के नाम पर किराना, बर्तन और सोने-चांदी में कर्ज देकर अनाप-शनाप ब्यॉज जोड़कर अधिक रुपए का नोटिस थमा देने दर्जनों ग्रामीण खासे परेशान हैं।

Balod : Taken the property to sign blank papers

Balod : Taken the property to sign blank papers

बालोद.गांव के गरीब लोगों को सहायता के नाम पर किराना, बर्तन और सोने-चांदी में कर्ज देकर अनाप-शनाप ब्यॉज जोड़कर अधिक रुपए का नोटिस थमा देने दर्जनों ग्रामीण खासे परेशान हैं। कर्ज नहीं पटाने पर कर्जदारों की जमीन पर कब्जा करने की धमकी देने की शिकायत पर आरोपी साहूकार को लगभग दो महीने बाद भी पुलिस की पकड़ से दूर है। वहीं इधर आरोपी के खिलाफ शिकायतों की संख्या बढ़ती जा रही है।

ग्रामीणों ने कलक्टर व एसपी को बताई पीड़ा
हाल ही में फिर चार दर्जन ग्रामीणों ने ग्राम परसदा के साहूकार झुम्मरलाल की शिकायत लेकर एसपी और कलक्टर से मिले और पत्र सौंपकर पीड़ा बताई। जानकारी दी कि विक्रेता झुम्मरलाल ने किराना, बर्तन, सोना चांदी के नाम पर सहयोग करने के बदले में बढ़ा-चढ़ाकर ऋण जोड़ा और धोखे से कोरे कागज पर हस्ताक्षर कराकर उनकी संपत्ति हड़प ली है।

50 से अधिक शिकायतें
जानकारी अनुसार झुम्मल लाल के खिलाफ अब तक 50 से अधिक शिकायतें दर्ज की जा चुकी हैं। थाना रनचिराई में कुछ शिकायतों पर छत्तीसगढ़ के ऋणियों का संरक्षण अधिनियम की विभिन्न धाराओं व अन्य नियम धाराओं में अपराध पंजीबद्ध किया गया था, किन्तु आरोपी दो महीने से फरार है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो