scriptशहर के संवेदनशील क्षेत्र पर रहेगी आठ कैमरों की नजर  | Balod, The city will continue to monitor eight cameras | Patrika News
बालोद

शहर के संवेदनशील क्षेत्र पर रहेगी आठ कैमरों की नजर 

पुलिस अधीक्षक ने दो दिन पहले ही नगर के व्यापारी संघ की बैठक आयोजित की थी जहां ये कैमरे कहां-कहां लगाना है इसका चयन किया गया। इस दौरान व्यापारी संघ के सदस्यों इसकी सहमति दी।

बालोदOct 21, 2016 / 09:14 am

Satya Narayan Shukla

Balod

Jaystnb Square

बालोद. जिला मुख्यालय के मुख्य मार्ग, चौक-चौराहे और संवेदनशील इलाका अब सीसी टीवी कैमरे की नजर में रहेंगे। भीड़भाड़ क्षेत्रों में होने वाली ठगी, पाकेटमारी, उठाइगिरी, लूट जैसे अपराधों पर नजर रखने और ऐसी घटनाओं को नियंत्रित करने के लिए पुलिस विभाग ने अच्छी पहल शुरू कर दी है। 

संवेदनशील स्थान चिन्हित
इसकी तैयारी के लिए संवेदनशील क्षेत्र, चौक और मार्गों को चिन्हिंत किया गया है। जिला मुख्यालय में पहली बार जिला पुलिस विभाग द्वारा इस तरह की पहल की जा रही है। पुलिस अधीक्षक दीपक झा के मार्गदर्शन में पुलिस टीम ने नगर के ऐसे 8 जगहों पर सीसी टीवी कैमरा लगाने का निर्णय लिया है। इससे अपराधियों को पहचानने और ढूंढने में भी पुलिस को काफी मदद मिलेगी।
 
कैमरे लगाने से ये मिलेगा फायदा
सदर मार्ग नगर का सबसे संवेदनशील व भीड़-भाड़ और व्यस्ततम मार्ग है। इस मार्ग पर आए दिन ट्रैफिक जाम होने की खबर मिलती है। कैमरे से निगरानी के बाद तत्काल ट्रैफिक जाम से राहत के लिए पहल की जाएगी। वहीं तेज रफ्तार वाहन चलाने व नियम विरूद्ध गाड़ी चलाने वालों की भी पहचान होगी। कैमरे लगने के बाद चोर, बदमाशों व असामाजिक तत्वों पर भी नजर रहेगी। महिलाओ को और सुरक्षा मिलेगी। 

इसी माह लगेंगे कैमरे
पुलिस अधीक्षक ने दो दिन पहले ही नगर के व्यापारी संघ की बैठक आयोजित की थी जहां ये कैमरे कहां-कहां लगाना है इसका चयन किया गया। इस दौरान व्यापारी संघ के सदस्यों इसकी सहमति दी। जानकारी के मुताबिक कैमरा लगाने की कार्रवाई भी इसी माह के अंदर की जाएगी।

इन स्थानों पर लगेंगे कैमरे
दल्ली चौक, रामदेव चौक, फौव्वारा चौक, हलधर नाथ योगी चौक, सदर मार्ग, बुधवारी बाजार, पुराना बस स्टैंड सहित कुल 8 कैमरे से निगरानी की जाएगी। इन कैमरों में जो फूटेज आएगा उनकी निगरानी बालोद थाने से थाना प्रभारी करेंंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो