scriptफायरिंग कर मुम्बई व जयपुर भागे दो आरोपित गिरफ्तार  | Arrested two accused fled firing Mumbai and Jaipur | Patrika News
जयपुर

फायरिंग कर मुम्बई व जयपुर भागे दो आरोपित गिरफ्तार 

शहर में भरतीया अस्पताल रोड स्थित होटल के सामने बैठे प्रोपर्टी डीलर पर गत 10 अक्टूबर को दिन दहाड़े फायरिंग कर भागे तीन में से दो नामजद आरोपितों को पुलिस ने जयपुर रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार कर लिया।

जयपुरNov 05, 2015 / 03:58 am

afjal

शहर में भरतीया अस्पताल रोड स्थित होटल के सामने बैठे प्रोपर्टी डीलर पर गत 10 अक्टूबर को दिन दहाड़े फायरिंग कर भागे तीन में से दो नामजद आरोपितों को पुलिस ने जयपुर रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार कर लिया।

आरोपितों पर पुलिस की ओर से पांच-पांच हजार रुपए का इनाम घोषित किया गया था। बुधवार दोपहर एसपी राहुल बारहट ने गिरफ्तारी का खुलासा करते हुए बताया, फरियाद खां दिलावरखानी निवासी वार्ड चार चूरू व जीतू जोड़ी को जयपुर रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार किया गया। 

आरोपितों से मोबाइल जब्त किए गए हैं। दोनों आरोपित यहां से गुजरात भागने की फिराक में थे। फरियाद खां वारदात को अंजाम देने के कुछ दिनों बाद मुंबई भाग गया था। 

दोनों का जयपुर में मिलने का प्लान था। फरियाद मुंबई से और जीतू अपने ठिकाने से जयपुर पहुंचा था। वहां दोनों को गिरफ्तार कर लिया। इससे पहले पुलिस ने अनेक गांवों में टीम भेजी थी

ताकि जमानत नहीं हो
एसपी बारहट ने बताया आरोपितों पर पहले से फायरिंग सहित अन्य मामले दर्ज हैं। इनकी हिस्ट्रीशीट खोली जाएगी। आरोपितों के विरुद्ध मजबूत केस बनाया जाएगा, ताकि इनकी जमानत ना हो सके। 

कोतवाली थानाधिकारी भूपेंद्र सोनी ने बताया, पुलिस टीम अब हथियार की बरामदगी के लिए आरोपितों के जयपुर व मुंबई स्थित ठिकानों पर तलाशी लेकर हथियार बरामद करेगी

करवा चौथ पर भी बिछाया था जाल
कोतवाली थानाधिकारी के मुताबिक फायरिंग का आरोपित जीतू जोड़ी के करवा चौथ के दिन 30 अक्टूबर को गांव की तरफ आने की सूचना थी। आरोपित ने अपनी पत्नी से इस दिन चांद को अघ्र्य देकर अपने हाथों से व्रत खुलवाने का वादा किया था। 

 पुलिस ने अपना जाल बिछा रखा था। लेकिन सूचना पर आरोपित बिना घर आए वापस लौट गया। 

तीन दिन के रिमांड पर
कोतवाली पुलिस ने फायरिंग के आरोप में गिरफ्तार आरोपित फरियाद खां व जीतू जोड़ी को न्यायालय में पेश किया। न्यायालय ने आरोपितों को छह नवंबर तक दो दिन के पुलिस रिमांड पर सौंपने के आदेश दिए।

चूरू में 10 को हुई फायरिंग 
गत 10 अक्टूबर को भरतीया अस्पताल लिंक रोड स्थित एक होटल के सामने असलम खां नारू निवासी वार्ड 10 (50) खड़ा था। वहां आरोपित फरियाद खां दिलावरखानी निवासी वार्ड चार, संदीप कायदान, जीतू जोड़ी व दो अन्य लड़के खड़े थे। इस दौरान असलम खां व फरियाद के बीच किसी पुरानी रंजिश को लेकर आपस में बहस हो रही थी। 

दर्ज रिपोर्ट के अनुसार फरियाद खां ने असलम से धक्का-मुक्की करते हुए पीछे से पकड़ लिया और संदीप कायदान से गोली मारने के लिए कहा। जिस पर आरोपित संदीप कायदान ने जान से मारने की नीयत से असलम के जबड़े के नीचे गर्दन पर पिस्तौल लगाकर गोली चला दी। 

आरोपित मौके से भाग गए। घायल असलम नारू को भरतीया अस्पताल से चिकित्सकों ने जयपुर रैफर कर दिया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो