Patrika Hindi News

Hostel में बच्चों की बेरहमी से पिटाई करने वाले अधीक्षक को मिली ये सजा

Updated: IST hostel children
बेड सही नहीं बिछाने पर नशे में धुत अधीक्षक ने 5 बच्चों की बेरहमी से की थी पिटाई, कर दिया गया था निलंबित, अब पुलिस ने दर्ज की एफआईआर

बासेन. ग्राम पंचायत झलरिया में संचालित बालक आश्रम में छात्रों से मारपीट के मामले में पुलिस ने छात्रावास अधीक्षक के खिलाफ अपराध दर्ज कर लिया है। तीन दिन पहले अधीक्षक ने 5 बच्चों के साथ सिर्फ इस बात पर बेरहमी से मारपीट की थी कि उन्होंने अपना बिस्तर ठीक से नहीं बिछाया था।

मारपीट से एक छात्र अजीत कुमार बेहोश हो गया था। उसके परिजन की रिपोर्ट पर पस्ता पुलिस ने आरोपी अधीक्षक गणेश भगत के खिलाफ धारा 294, 506, 323 व किशोर न्याय अधिनियम के तहत अपराध दर्ज कर लिया है।

गौरतलब है कि बलरामपुर-रामानुजगंज जिले के ग्राम पंचायत झलरिया स्थित बालक आश्रम में गणेश भगत अधीक्षक के पद पर पदस्थ हैं। 13 जुलाई की रात अधीक्षक शराब के नशे में आश्रम में पहुंचा। उसने देखा कि कुछ बच्चों के बेड ठीक से नहीं बिछे हैं। इसके बाद उसने 5 बच्चों के साथ बेरहमी से पिटाई शुरु कर दी।

इस दौरान उसने लात-मुक्के से बच्चों को इतना मारा कि एक बालक अजीत कुमार बेहोश हो गया। उसकी गंभीर स्थिति को देख रात में ही उसे बलरामपुर जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। इधर बच्चों से मारपीट करने के बाद अधीक्षक आश्रम छोड़कर बलरामपुर फरार हो गया था।

अगले दिन परिजन सहित भाजयुमो कार्यकर्ताओं ने इसकी शिकायत कलक्टर व सहायक आयुक्त से की थी। उन्होंने आश्रम अधीक्षक की इस हैवानियत के लिए उसे तत्काल पद से बर्खास्त करने की मांग की थी।

कलक्टर ने अभिभावकों की शिकायत पर अधीक्षक गणेश भगत व व भृत्य बुधन राम को तत्काल निलंबित कर आश्रम का प्रभार शिक्षक प्रकाश टोप्पो को सौंप दिया था।

दर्ज हुई एफआईआर

ग्रामीणों ने अपनी शिकायत में बताया था कि आश्रम अधीक्षकअक्सर शराब के नशे में धुत रहता है। वह आए दिन बच्चों से मारपीट करता था। वहीं बच्चों का कहना है कि अधीक्षक कई बार उनसे मारपीट कर चुके हैं लेकिन वे डर से यह बात किसी से नहीं बताते थे।

बच्चों से मारपीट के मामले में उनके अभिभावकों ने पस्ता थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। रिपोर्ट पर पुलिस ने अधीक्षक गणेश भगत के खिलाफ धारा 294, 506, 323 व किशोर न्याय अधिनियम के तहत अपराध दर्ज कर लिया है।

यह भी पढ़े :
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मॅट्रिमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???