Patrika Hindi News

> > > > Balrampur : The doctor could not show the license of a nursing home, then the authorities have recently

Doctor नहीं दिखा पाया Nursing Home का लाइसेंस, Officer's ने किया ये हाल

Updated: IST officers in nursing home
अंबिकापुर-राजपुर रोड पर ग्राम ककना में स्थित नर्सिंग होम को कलक्टर के निर्देश पर प्रशासन, स्वास्थ्य व पुलिस की संयुक्त टीम ने किया सील

राजपुर. ग्राम ककना में वर्षों से अवैध रूप से संचालित शासकीय डॉक्टर के नर्सिंग होम में कलक्टर अवनीश कुमार शरण के निर्देश पर मंगलवार को एसडीएम जितेंद्र कुमार कुर्रे, तहसीलदार बंदे राम भगत, सीएमओ मेश्राम, बीएमओ रामप्रसाद तिर्की व पुलिस की संयुक्त टीम ने छापा मारा। जांच दल ने नर्सिंग होम की जांच करने के बाद कई मेडिकल सामग्रियों को जब्त कर उसे सील कर दिया।

गौरतलब है कि राजपुर में मेडिकल अधिकारी के रूप में पदस्थ डॉ. एपी गुप्ता द्वारा ग्राम ककना में वर्षों से नर्सिंग होम संचालित किया जा रहा था। इसके अवैध रूप से संचालन की शिकायत लगातार प्रशासन को मिल रही थी। मंगलवार को कलक्टर के निर्देश पर प्रशासन, स्वास्थ्य व पुलिस की संयुक्त टीम ने नर्सिंग होम में छापा मारा।

जांच के दौरान अधिकारियों ने पाया कि मेडिकल अधिकारी द्वारा नर्सिंग होम एक्ट 2013 के मापदंड को ताक पर रखते हुए बिना लाइसेंस के ही नर्सिंग होम का संचालन किया जा रहा था। अधिकारियों ने नर्सिंग होम में मौजूद संदीप कुमार से जब दस्तावेज मांगे, तो वो कोई कागजात प्रस्तुत नहीं कर सका।

नर्सिंग होम में बाकायदा मरीजों से स्मार्ट कार्ड भी लिए जा रहे थे। इस पर जांच दल ने मेडिकल सामग्री व दवाएं जब्त कर नर्सिंग होम को सील कर दिया।

जांच दल ने नर्सिंग होम से बड़ी मात्रा में दवाएं, 71 नग स्मार्ट कार्ड, 6 नग आधार कार्ड, 6 बेड, 9 बॉक्स टेबल, लैब सामग्री, पलंग, सोफा, लैब लाइजेशन की सुविधा सामग्री, 16450 रुपए नकद का पंचनामा तैयार कर्मचारी संदीप कुमार को सुपूर्द कर दिया।

नहीं उपलब्ध कराया था कोई दस्तावेज

कार्रवाई के संबंध में एसडीएम जितेंद्र कुमार कुर्रे ने बताया कि सीएमओ द्वारा डॉ. गुप्ता को नोटिस जारी कर नर्सिंग होम संचालन हेतु आवश्यक प्रमाण पत्र मांगे गए थे। लेकिन चिकित्सक द्वारा निर्धारित समय-सीमा में कोई दस्तावेज उपलब्ध नहीं कराए गए। इस पर कलक्टर के निर्देशानुसार आज छापामार कार्रवाई की गई। इसमें छत्तीसगढ़ नर्सिंग होम एक्ट 2013 के तहत संचालन का कोई लाइसेंस नहीं मिलने पर नर्सिंग होम को सील कर दिया गया।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!

Latest Videos from Patrika

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???