script4 लाख की ज्वेलरी से भरा Bag काउंटर से पलक झपकते ही ले उड़े चोर | Balrampur : Thief snap usurped of bag from the counter who full of 4 lakh jewelery | Patrika News

4 लाख की ज्वेलरी से भरा Bag काउंटर से पलक झपकते ही ले उड़े चोर

locationबलरामपुरPublished: Oct 26, 2016 12:26:00 pm

Submitted by:

Pranayraj rana

दुकान खोलने के दौरान संचालक का पुत्र काउंटर पर बैग रखकर सामने पानी लेने गया था, वापस आया तो बैग था नदारद

thief with bag

thief with bag

कुसमी. कुसमी मेन मार्केट में 25 अक्टूबर को दिनदहाड़े एक ज्वेलरी दुकान से अज्ञात चोरों ने काउंटर पर 4 लाख की ज्वेलरी व रुपयों से भरा बैग पार कर दिया। वारदात के समय दुकान मालिक का बेटा पानी लाने के लिए गया था। वापस लौटने पर बैग वहा से नदारद था। आस-पास खोजबीन के बाद उसने घटना की रिपोर्ट थाने में दर्ज कराई।

सूचना मिलते ही पुलिस के आला-अफसर वहां पहुंच गए। पुलिस की करीब डेढ़ घंटे तक छानबीन के बाद भी आरोपियों का कोई सुराग नहीं लग सका। पुलिस के अनुसार चोरों ने नगदी व जेवरात को मिलाकर 4 लाख रुपए की चोरी की है।

बलरामपुर-रामानुजगंज जिले के कुसमी मुख्य बाजार में ग्राम कंजिया निवासी कृष्णा प्रसाद सोनी की पवन ज्वेलर्स नाम से दुकान है। दुकान से ज्वेलरी के अलावा बर्तनों की बिक्री भी की जाती है। मंगलवार की सुबह 9 बजे संचालक का पुत्र संतोष सोनी हमेशा की तरह एक काले रंग की बैग में सोने-चांदी के जेवर एवं नगदी रकम लेकर दुकान पहुंचा था।

काउंटर पर बैग रखकर दुकान के सामने ही पानी लाने चला गया। थोड़ी देर में वापस लौटने पर बैग गायब देख उसके होश उड़ गए। इधर-उधर काफी तलाशने पर भी बैग का पता नहीं चला। इसके बाद घर पहुंचकर खोजबीन करने के अलावा परिजनों से भी पूछताछ की लेकिन उसका कहीं पता नहीं चला।

अंत में उसने मामले की शिकायत कुसमी थाने में दर्ज कराई। रिपोर्ट पर पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ धारा 454, 380 के तहत अपराध दर्ज कर लिया है।

बैग में रखे थे ये जेवरात
चोरी हुए बैग में सोने के 80 ग्राम टप्स, 10 ग्राम अंगूठी, 20 ग्राम लॉकेट, 10 ग्राम नथुनी, 20 ग्राम सोने की कील व लॉकेट थे। इसके अलावा 5 किलोग्राम चांदी की पायल, 20 नग पुराने चांदी के सिक्के, 5 हजार नगद कुल 4 लाख के सामान थे।

खंगाले गए सीसीटीवी कैमरे
कुसमी पुलिस ने मौके पर पहुंचकर दुकान की तलाशी ली। इसके बाद वहां आस-पास दुकानों में लगे सीसीटीवी कैमरों को खंगाला। लेकिन कैमरों से कोई अहम सुराग आरोपियों के संबंध में पुलिस के हाथ नहीं लगा। पुलिस का मानना है कि आरोपी लम्बे समय से दुकान की रेकी कर रहे होंगे।

उन्हें बैग में घर से ज्वेलरी लाने की पूरी जानकारी थी। आरोपियों की दुकानदार की सारी गतिविधियों पर नजर थी। उन्होंने पूरी तैयारी के साथ इस वारदात को अंजाम दिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो