scriptपुलिस ने शातिर चोर गैंग का किया पर्दाफाश | Robber Arrested by Banda Police Hindi News | Patrika News

पुलिस ने शातिर चोर गैंग का किया पर्दाफाश

locationबांदाPublished: Jul 24, 2017 03:14:00 pm

Submitted by:

Ruchi Sharma

पुलिस ने शातिर चोर गैंग का किया पर्दाफाश

arrested

arrested

बांदा. शहर कोतवाली पुलिस ने एक अंतर्जनपदीय मोबाइल चोर गिरोह का पर्दाफाश किया है। जिसमें 4 नाबालिग समेत पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है। दबोचे गए सरगना व अन्य सदस्यों की निशानदेही पर पुलिस ने पकड़े गए आरोपियों के पास से चोरी किए गए 17 मोबाइल फोन और हजारों रुपए के रिचार्ज कूपन बरामद किए हैं। गिरोह के सरगना ने कबूल किया कि वह पकड़े गए चारों नाबालिग लड़कों के साथ मिलकर चोरी की घटनाओं को अंजाम देता था। पुलिस ने गिरोह के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया है।



पुलिस के अनुसार पकड़े गए आरोपी शातिर किस्म के मोबाइल चोर हैं, जो बांदा और आसपास के जनपदों में मोबाइल चोरी की घटनाओं को अंजाम देते थे। लगभग एक साल से गिरोह बनाकर यह काम कर रहे थे। गिरोह के सरगना सुरेश राजपूत नाम का युवक था जो गैंग बनाकर मोबाइल चोरी की घटनाएं करता था। वहीं पुलिस इस गिरोह की काफी दिनों से तलाश कर रही थी।



इसके बाद मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने छापेमारी कर इन्हें शहर कोतवाली क्षेत्र के कालू कुआं क्षेत्र से गिरफ्तार किया है। मोबाइल दुकानों से चोरी किए गए 17 मोबाइल, आठ मेमोरी कार्ड, 37 रिचार्ज कूपन, बरामद किए हैं। सरगना ने पूछताछ में कबूला कि वह अपने साथियों के साथ शहर व आसपास के जिलों में घटनाओं को अंजाम देते रहे हैं। कोतवाली नगर की टीम ने 25 मार्च को शहर में हुई लूट के आरोपी कुलदीप सिंह निवासी मुहल्ला आवास विकास को भी दबोचा है।




सीओ सिटी सोहराब आलम ने बताया कि उसका सरगना व उसके पकड़े गए नाबालिग साथी कालूकुआं के वाहन धुलाई सर्विस सेंटर में काम करते थे। दिन में धुलाई व रात में हाथ की सफाई गिरोह का असली काम था। सरगना पकड़े जाने से बचने के लिए जान बूझकर अपने गिरोह में नाबालिग लड़कों को शामिल किए था। उसी के मार्ग दर्शन पर नाबालिग लड़के घटनाओं को अंजाम देते थे। बताया कि पकड़े गया आरोपी कुलदीप ने कोचिंग सेंटर की शिक्षिका मनीषा सिंह निवासी मुहल्ला शांती नगर का बैग स्कूटी से घर जाते समय बाइक में जाकर बिजली खेड़ा मुहल्ले से लूटा था।



घटना के समय वह जहां मुंह बांधे था वहीं उसका एक अन्य साथी भी बाइक में सवार था। बैग में मोबाइल के अलावा 6 सौ रुपए थे। लूट गया मोबाइल पकड़े गए आरोपी के पास से बरामद हुआ है। आरोपी डेढ़ वर्ष पहले भी इलाहाबाद में चोरी के आरोप में जेल जा चुका है।सीओ सिटी न कहा कि अन्य घटनाओं के खुलासे के लिए पकड़े गए लोगों से पूछताछ की जा रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो