Patrika Hindi News

> > > > Villagers blocked the road against the power department

Video Icon बिजली विभाग की लापरवाही को लेकर लोगों का फूटा गुस्सा, किया रोड जाम

Updated: IST road jam
बांदा में बिजली विभाग हमेशा से ही अपनी लापरवाही के लिए चर्चा में रहा है

बांदा. बांदा में बिजली विभाग हमेशा से ही अपनी लापरवाही के लिए चर्चा में रहा है। बिजली विभाग की लापरवाही के चलते आये दिन लोगों की जाने जाती है। इसके बावजूद भी बिजली विभाग अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। बीते दिन विद्युत पोल से झूलते तारों की चपेट में आकर एक गरीब किसान की जान चली गयी थी, जिसमें दो बच्चे भी मामूली झुलस गए थे । इसके बाद आज महोखर गांव के आक्रोशित लोगों ने मृतक की लाश को सड़क में रखकर लगभग कई घंटे तक बांदा-फतेहपुर मार्ग को जाम रखा। जिस पर इनकी मांग थी इस लापरवाही में लिप्त बिजली कर्मियो के विरुद्ध कानूनी कार्यवाही की जाए व मृतक के परिवार को मुआवजा दिलाया जाये। बाद में स्थानीय पुलिस के आश्वासन के बाद जाम खुलवाया जा सका।

मामला बांदा देहात कोतवाली के महोखर का हैं। जहां बीते दिन बिजली विभाग की लापरवाही ने एक किसान की जान ले ली थी। महोखर निवासी किसान तारबाबू शाम को अपने दो बच्चो अलोक और शिवानी को लेकर गांव में ही कहीं जा रहा था, तभी अचानक रास्ते में लटक रहे तार की चपेट में आ जाने से उसमें चिपक गया था। जिससे उसकी मौत हो गयी थी और उसके दोनों बच्चे भी करंट के झटके से दूर जा गिरे थे।

इस घटना से आक्रोशित महोखर गांव के ग्रामीणों ने मृतक की लाश को बांदा-फतेहपुर मार्ग में रखकर जाम लगा दिया, जिससे घंटों यातायात बाधित रहा। इनकी मांगे थी की इस घटना की जांच कराई जाए और घटने की लापरवाही में पाए जाने वाले दोषी बिजलीकर्मियों व अधिकारियों के विरुद्ध कानूनी कार्यवाही की जाए व मृतक के परिवार को मुआवजा दिया जाए। इसके बाद देहात कोतवाली व बांदा पुलिस जाम स्थल पहुची जहां ग्रामीणों को मुआवजा दिलाये जाने व दोषी बिजली कर्मियों के विरुद्ध कानूनी कार्यवाही किये जाने के आश्वासन के बाद जाम खुला।
ग्रामीणों ने बताया कि इस गांव में दो माह में ये तीसरी घटना है। गांववालों का कहना है कि गांव में राजीव गांधी विधुतीकरण का कार्य चल रहा है, जिसके चलते विधुत विभाग की लापरवाही से जगह जगह तार लटक रहे हैं। ग्रामीणों का आरोप है कि पहले भी इसी लापरवाही के 3 जाने जा चुकी हैे बार बार आगाह करने के बावजूद विधुत विभाग लापरवाह बना हुआ है जिसका खामियाजा आज इस गरीब किसान को भुगतना पड़ा है ।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे