Patrika Hindi News

सेना भर्ती रैली 12 मई से

Updated: IST ds
जिलाधिकारी शिवकुमार के.बी. ने कहा कि मंगलूरु सेना नियुक्ति कार्यालय की ओर से आगामी 12 से 18 मई

विजयपुर।जिलाधिकारी शिवकुमार के.बी. ने कहा कि मंगलूरु सेना नियुक्ति कार्यालय की ओर से आगामी 12 से 18 मई तक विजयपुर शहर के सैंनिक स्कूल मैदान में पुरुष अभ्यर्थियों के लिए भू सेना नियुक्ति रैली होगी। शिवकुमार, जिलाधिकारी कार्यालय के सभा भवन में सेना नियुक्ति रैली से संबंधित पूर्व तैयारी बैठक की अध्यक्षता कर बोल रहे थे।

उन्होंने कहा कि इस रैली को व्यवस्थित रूप से आयोजन करने की दिशा में आवश्यक तैयारियां करनी चाहिए। राज्य के 12 जिलों के अभ्यर्थी इस रैली में शिरकत करेंगे। विजयपुर, बागलकोट, गदग, धारवाड़, हावेरी, दावणगेरे, उत्तर कन्नड़, दक्षिण कन्नड़, शिमोग्गा, चिक्कमगलूरु तथा उडुपी जिलों के अभ्यर्थियों को नियुक्ति का मौका दिया गया है।

उन्होंने कहा कि इस रैली को सफलतापूर्वक आयोजन करने के लिए संबंधित अधिकारियों को सौंपी गई जिम्मेदारियों को इमानदारी से निभाना चाहिए। रैली में करीब 18 000 अभ्यर्थी भाग लेंगे। प्रति दिन 500 से 6 00 अभ्यर्थियों का चयन होगा।

इस कारण संबंधित अधिकारियों को रैली स्थल की समीक्षा कर सुविधाएं मुहैय्या करनी चाहिए। खेल मैदान की स्वच्छता, पुलिस बंदोबस्त, अनुभवी चिकित्सक, नर्स समेत एंबुलेंस वाहन सुविधा, दमकल वाहन, कर्मचारियों को वाहन व्यवस्था, फोन, कम्प्यूटर व्यवस्था, विद्युत, पेयजल, मैदान के अंदर और बाहर मोबाइल शौचालय की व्यवस्था करने के लिए संबंधित विभागों के अधिकारियों को निदेश दिए।

जिलाधिकारी ने कहा कि जिला प्रशासन की ओर से एक नोडल अधिकारी तथा पुलिस विभाग की ओर से एक नोडल अधिकारी नियुक्त किया जाएगा। अभ्यर्थियों के शैक्षणिक एवं अन्य दस्तावेजों की समीक्षा के लिए कर्मचारियों को तैनात किया जाएगा। नियुक्ति के दौरान बस स्टैण्ड, रेलवे स्टेशन में सिविल डे्रस में पुलिस को तैनात किया जा रहा है। नियुक्ति रैली में संपूर्ण पारदर्शिता बर्ती जाएगी। अभ्यर्थियों को इस बात का ध्यान रखना चाहिए। नियुक्ति में किसी प्रकार के बाहरी हस्तक्षेप को मौका नहीं दिया जाएगा। अभ्यर्थियों को किसी प्रकार के धोखे का शिकार नहीं होना चाहिए।

मंगलूरु आर्मी रिक्रूटिंग कार्यालय के निदेशक प्रशांत पेटकर ने कहा कि आगामी 2 मार्च से 25 अप्रेल तक आनलाइन आवेदन सौंप सकते हैं। एक मई को 222.द्भशद्बठ्ठद्बठ्ठस्रद्बड्डठ्ठड्डह्म्द्व4.ठ्ठद्बष्.द्बठ्ठ वेबसाइट से प्रवेश पत्र डाउनलोड कर निर्धारित दिन रैली में भाग ले सकते हैं। सोल्जर जीडी, सोल्जर टेक्निकल, सोल्जर नर्सिंग असिस्टंट, सोल्जर क्लर्क-एसकेटी तथा सोल्जर टे्रड्समन पदों के लिए नियुक्ति होगी। शारीरिक क्षमता परीक्षा, चिकित्सकीय परीक्षा, लिखित परीक्षा से चयन होगा। प्रत्याशियों को रैली स्थल पर मूल दस्तावेजों को लाने की आवश्यकता नहीं है। दलालों को भी मूल दस्तावेज नहीं देना चाहिए।

बैठक में अपर जिलाधिकारी डॉ. एच.बी. बूदेप्पा, उप विभागाधिकारी परशुराम मादर, सैनिक कल्याण एवं पुनरवास विभाग के उप निदेशक मेजर डी.एच. हूगार समेत जिला स्तरीय विविध अधिकारी उपस्थित थे।

अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???