Patrika Hindi News

भूल-भुलैया साबित हुआ मैजेस्टिक मेट्रो स्टेशन

Updated: IST bangalore news
नम्मा मेट्रो के पूरे उत्तर-दक्षिण कॉरिडोर पर परिचालन शुरु होने के साथ ही सोमवार को मेट्रो में सफर करने वाले यात्रियों का हुजूम उमड़ पड़ा

बेंगलूरु. नम्मा मेट्रो के पूरे उत्तर-दक्षिण कॉरिडोर पर परिचालन शुरु होने के साथ ही सोमवार को मेट्रो में सफर करने वाले यात्रियों का हुजूम उमड़ पड़ा। पीक ऑवर्स में यात्रियों की भारी भीड़ के चलते लोगों को रुक कर दूसरी ट्रेन का इंतजार करना पड़ा।

सुबह 5 बजे ट्रेन चलना शुरू होने पर 8 बजे तक यात्रियों की संख्या कुछ कम थी लेकिन 9 से 11 बजे के बीच कोच में पैर रखने की जगह भी नहीं मिली। शाम को 4 बजे से रात 9:30 बजे तक मैजेस्टिक, संपिगे रोड, एमजी रोड, मैसूरु रोड, नेशनल कॉलेज सहित अन्य स्टेशनों पर यात्रियों की भारी भीड़ दिखी।

सोमवार को पहली बार पूरे कॉरिडोर के सफर पर पीक ऑवर्स में ग्रीन लाइन पर मेट्रो में भीड़ का आलम यह था कि मैजेस्टिक, संपिगे रोड, केआर मार्केट, चिकपेट, नेशनल कॉलेज और अन्य स्टेशनों पर यात्रियों को चढऩे की जगह नहीं मिली।

कैंपेगौड़ा इंटरचेंज स्टेशन (मैजेस्टिक) की विशालता के कारण यात्रियों को इधर-उधर भटकना पड़ा। तीन तल वाले विशाल स्टेशन में भटकते यात्री सुरक्षकर्मियों के मार्गदर्शन के बावजूद कभी नीचे तो कभी ऊपर जाते रहे। बार-बार इधर-उधर भटकते यात्री खुद पर जोर-जोर से हंसते दिखे। स्टेशन की विशालता और निर्माण की भव्यता के कारण मैजेस्टिक मेट्रो स्टेशन यात्रियों के लिए भूलभुलैया की तरह लग रहा है।

कई स्टेशनों पर नहीं खुले शौचालय

उत्तर-दक्षिण कॉरिडोर पर परिचालन शुरू हो गया लेकिन अब भी कई स्टेशनों पर ढांचागत निर्माण कार्य अधूरे हैं और निर्माण कार्य जारी है। इस रूट के चिकपेट, केआर मार्केट और कुछ अन्य स्टेशनों पर शौचालय का निर्माण तक पूरा नहीं हुआ है, जिस कारण कर्मचारियों के अलावा यात्रियों को भी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

3.07 लाख से अधिक यात्रियों ने सफर किया

सोमवार सुबह 5 से रात 8 बजे तक लाइन-1 पर 1 लाख 69 हजार 65 लोगों ने सफर किया और लाइन-2 पर 1 लाख 4 हजार 203 यात्रियों ने सफर किया था। इस प्रकार रात 8 बजे तक कुल 2 लाख 73 हजार 268 यात्रियों ने सफर किया था। रात 10 बजे तक यह आंकड़ा बढ़कर 3 लाख 7 हजार 543 पहुंच गया।

अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???