scriptअब 15 अगस्त को सिर्फ 125 इंदिरा कैंटीन की होगी शुरुआत | Now on August 15 only 125 Indira canteen will be started | Patrika News

अब 15 अगस्त को सिर्फ 125 इंदिरा कैंटीन की होगी शुरुआत

locationबैंगलोरPublished: Jul 22, 2017 09:43:00 pm

शहर के सभी वार्ड में स्वतंत्रता दिवस पर इंदिरा कैंटीन की
शुरूआत नहीं हो सकेगी। मुख्यमंत्री सिद्धरामय्या ने शुक्रवार को पूर्व
योजना में संशोधन कर दिया है

bangalore news

bangalore news

बेंगलूरु. शहर के सभी वार्ड में स्वतंत्रता दिवस पर इंदिरा कैंटीन की शुरूआत नहीं हो सकेगी। मुख्यमंत्री सिद्धरामय्या ने शुक्रवार को पूर्व योजना में संशोधन कर दिया है। अब 15 अगस्त को 125 इंदिरा कैटीन आरंभ होंगी और बाकी 73 की शुरुआत 2 अक्टूबर को होगी।

मुख्यमंत्री ने शुक्रवार को विभिन्न एजेंसियों और विभागों के अध्ािकारियों के साथ की बैठक की। मुख्यमंत्री ने अभी तक जगह उपलब्ध नहीं कराने वाले अधिकारियों को जमकर लताड़ लगाई और दो टूक शब्दों में कह दिया कि वे 3 दिन में जगह का बीबीएमपी को हस्तांतरण करें। उन्होंने अब तक बन चुकी कैंटीन के लिए अन्य सामान खरीदने के काम की प्रगति की जानकारी भी ली।

बैठक में इंदिरा कैंटीन विशेष कार्यबल के प्रमुख विशेष आयुक्त मनोज राजन ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस में सिर्फ 25 दिन बचे हैं। बीबीएमपी को अब तक 67 भूखंड का कब्जा नहीं मिल सका है। इस कारण अब 15 अगस्त तक सभी कैंटीन को शुरू कर पाने का काम एक बेहद टेढ़ी खीर साबित होगा।

शहर के 16 वार्डों में सरकार को कैंटीन खोलने की जगह नहीं मिल सकी है। सरकार के विभिन्न विभागों के आधिपत्य वाली 87 जगहों का चुनाव कैंटीन खोलने के लिए किया गया था लेकिन इनमें से अभी तक सरकार को केवल 36 साइट्स का कब्जा ही मिल सका है। बाकी 51 भूखंड अभी उसे मिलना बाकी हैं। आधिपत्य मिलने के बाद ही वहां कैंटीन निर्माण किया जा सकेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो