Patrika Hindi News

रविशंकर फ्रांसीसी संसद को संबोधित करेंगे

Updated: IST bangalore news
आर्ट ऑफ लिविंग के प्रणेता और आध्यात्मिक गुरु श्रीश्री रविशंकर 18 और 19 अक्टूबर को पेरिस में फ्रांसीसी संसद को संबोधित करेंगे

बेंगलूरु. आर्ट ऑफ लिविंग के प्रणेता और आध्यात्मिक गुरु श्रीश्री रविशंकर 18 और 19 अक्टूबर को पेरिस में फ्रांसीसी संसद को संबोधित करेंगे। आर्ट ऑफ लिविंग की ओर से जारी एक बयान के अनुसार श्रीश्री रविशंकर 18-19 अक्टूबर को फ्रांसीसी नेशनल असेंबली और सीनेट को संबोधित करेंगे। भारत-फ्रांस संसदीय समूह के अध्यक्ष पॉल गिआकोब्बी और भारत-फ्रांस सांसदों के समूह के अध्यक्ष फ्रांस्वां मार्क के अनुरोध पर श्रीश्री दोनों सदनों को संबोधित करेंगे।

बयान के अनुसार इस संबोधन में मुख्य रूप से संघर्ष संकल्प, अंतर स्वीकारोक्ति और अंतर सांस्कृतिक संवाद जैसे विषयों पर केंद्रित होगा। बयान में कहा गया है कि किसी भारतीय हस्ती द्वारा फ्रांसीसी संसद के दोनों सदनों को संबोधित करने का यह पहला अवसर है।

संबोधन के बाद वे फ्रांसीसी सांसदों के सवालों के जवाब भी देंगे। बयान में कहा गया है कि श्रीश्री रविशंकर दुनिया के सबसे शक्तिशाली राजनीतिक और आर्थिक प्लेटफॉर्म में से एक आर्थिक सहयोग और विकास संगठन के प्रतिनिधियों और विशेषज्ञों के लिए एक वैश्वीकृत और टिकाऊ अर्थव्यवस्था के आचार पर संबोधन भी देंगे। आर्ट ऑफ लिविंग संस्था के फ्रांसीसी निदेशक सर्गे मिशेनॉ के अनुसार श्रीश्री रविशंकर पेरिस के बाद पोलैंड, स्वीडन और नॉर्वे का दौरा भी करेंगे और वहां कई जनसभाओं को संबोधित करेंगे।

उनका 23 अक्टूबर को नार्वेजियाई संसद में आयोजित शांति सम्मेलन में भी विषय प्रवर्तक संबोधन देने का कार्यक्रम भी है। मिशेनॉ के अनुसार बिना किसी राजनीतिक जनादेश के एक आध्यात्मिक नेता के रूप में श्रीश्री की वैश्विक स्वीकार्यता भारत की शक्ति का एक प्रमाण है।

अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???