Patrika Hindi News

धर्मनिरपेक्ष दल एकजुट हों: सिद्धू

Updated: IST bangalore news,
मुख्यमंत्री सिद्धरामय्या ने आरोप लगाया कि सांप्रदायिक ताकतें देश को जाति व धर्म के आधार पर बांटने पर तुली हैं। लिहाजा, इन ताकतों के खिलाफ संघर्ष के लिए धर्मनिरपेक्ष दलों को एकजुट होने की जरूरत है

बेंगलूरु. मुख्यमंत्री सिद्धरामय्या ने आरोप लगाया कि सांप्रदायिक ताकतें देश को जाति व धर्म के आधार पर बांटने पर तुली हैं। लिहाजा, इन ताकतों के खिलाफ संघर्ष के लिए धर्मनिरपेक्ष दलों को एकजुट होने की जरूरत है। राजनीतिक गलियारों में मुख्यमंत्री के इस बयान को अगले विधानसभा चुनाव में जनतादल (ध) के साथ चुनावी गठजोड़ के परिपे्रक्ष्य में देखा जा रहा है।

मुख्यमंत्री सिद्धरामय्या शुक्रवार को विधानसौधा के सभागार में नवनिर्वाचित विधायक कलले केशवमूर्ति व गीता महादेव प्रसाद के शपथग्रहण समारोह में भाग लेने के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने बिहार के मुख्यमंत्री नितीश कुमार और सोनिया गांधी के बीच हुए संवाद का हवाला देते हुए कहा कि सांप्रदायिक ताकतों के खिलाफ संघर्ष के लिए धर्मनिरपेक्ष दलों को एकजुट होना चाहिए। सोनिया गांधी धर्मनिरपेक्ष दलों को एकजुट करने में लगी हैं और हमें उनका हाथ मजबूत करना चाहिए।

मंत्रिमंडल विस्तार पर होगी चर्चा

उन्होंने बताया कि वे रविवार को दिल्ली में नीति आयोग की बैठक में भाग लेंगे। इसके बाद वे पार्टी आलाकमान से मुलाकात करेंगे और मंत्रिमंडल के विस्तार को लेकर चर्चा करेंगे। यदि आलाकमान स्वीकृति देता है तो मंत्रिमंडल में रिक्त दो पदों को भरा जाएगा। इतना ही नहीं, नवनिर्वाचित विधायकों को यदि मंत्री बनाने के लिए कहा जाता है तो आदेश का पालन करेंगे। उन्होंने कहा कि इसी दौरान वे विधान परिषद की मनोनयन कोटे की तीन रिक्त सीटों को भरने के संबंध में भी आलाकमान से चर्चा करेंगे।

देवेगौड़ा को देंगे धन्यवाद

सिद्धरामय्या ने कहा कि उपचुनाव में जीत के पीछे जद (ध) के राष्ट्रीय अध्यक्ष एच.डी.देवेगौड़ा का सहयोग महत्वपूर्ण कारण रहा है। वे उनसे मिलकर इस सहयोग के लिए धन्यवाद देंगे। भूमि अतिक्रमण के एक मसले पर आवास मंत्री एम. कृष्णप्पा के खिलाफ न्यायालय के फैसले को लेकर पूछे गए सवाल पर उन्होंने ने कहा कि इसमें कृष्णप्पा की कोई गलती नहीं है। उन्होंने कहा कि यह सब बिचौलियों का किया धरा है लेकिन आने वाले दिनों यह सब स्पष्ट हो जाएगा।

विधायकों ने शपथ ली

नंजनगुड व गुंडलपेट विधानसभा सीटों के उपचुनाव में विजेता रहे कांग्रेस के दोनों विधायकों ने शुक्रवार को विधानसौधा के सभागार आयोजित सादे समारोह में विधानसभा की सदस्यता की शपथ ली। विधानसभा अध्यक्ष के.बी.कोलीवाड़ ने नंजनगुड के विधायक कलले केशवमूर्ति तथा गुंडलपेट की विधायक गीता महादेव प्रसाद को शपथ दिलाई।

अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???