scriptटापरे में जुआघर का पर्दाफाश,10 गिरफ्तार | Tapre expose the casino, 10 arrested | Patrika News

टापरे में जुआघर का पर्दाफाश,10 गिरफ्तार

locationबांसवाड़ाPublished: Feb 05, 2016 09:49:00 pm

पुलिस ने शहर के मंदारेश्वर इलाके में नहर के पास गुरुवार को एक पेड़ों के झऱमुट के बीच स्थित टापरे पर धावा

banswara

banswara

बांसवाड़ा।पुलिस ने शहर के मंदारेश्वर इलाके में नहर के पास गुरुवार को एक पेड़ों के झऱमुट के बीच स्थित टापरे पर धावा बोलकर जुआघर का पर्दाफाश किया। इस कार्रवाई में पुलिस ने दस जनों को गिरफ्तार कर लिया, लेकिन आठ से दस जने नाले में कूदकर भागने में सफल हो गए। पुलिस ने गिरफ्तार लोगों केकब्जे से 20 हजार 70 रुपए, थैला भरकर ताश की गड्डियां बरामद कीं। साथ ही आरोपितों की तीन मोटरसाइकिलें भी जब्त की। गिरफ्तार लोगों में तीन सरकारी कर्मचारी हैं।

यूं बोला धावा

मंदारेश्वर इलाके में बड़े स्तर पर जुआघर संचालन की इत्तला पुलिस अधीक्षक आनंद शर्मा को मुखबीर से मिली। इस पर उन्होंने पुलिस उप अधीक्षक विक्रम सिंह राठौड़ के निर्देशन में कोतवाली थाना प्रभारी मनीष कुमार चारण के नेतृत्व में दो टीमों का गठन किया। दोपहर दो बजे एसपी ने पुलिस कर्मियों से मौका दिखवाया और पता लगवाया कि वहां कितने युवक जुआ खेल रहे हंै। सूचना पुख्ता होने के बाद पुलिस की टीमें निजी गाडि़यों में सवा दो बजे टापरे पर पहुंंची। पुलिस को देख जुआरियों में अफरा-तफरी मच गई और वे रुपए, ताश छोड़कर भाग खड़े हुए। पुलिस कर्मियों ने कुछ को पीछा कर पकड़ा। कई भागने के प्रयास मेंं गिर पड़े और पुलिस कर्मियों की गिरफ्त में आ गए।

ये हुए गिरफ्तार

पुलिस ने क्लब से रातीतलाई गली नंबर एक के निवासी अर्पित पुत्र सत्यनारायण सोनी, बंजारा बस्ती निवासी मुकेश पुत्र कालू तेली, परतापुर निवासी फकरूद्दीन पुत्र फिरोज बोहरा, तेलीवाड़ा निवासी राहुल पुत्र हेमचंद तेली, मदार कॉलोनी निवासी आरिफ खान पुत्र शौकत खान, मदार कॉलोनी निवासी रज्जाक खां पुत्र मुंशी खां, मधुवन कॉलोनी निवासी इकबाल पुत्र सुलेमान, निचला भोईवाड़ा निवासी भगवान लाल पुत्र गौतम भोई, कन्धारवाड़ी निवासी मुश्ताक पुत्र मोहम्मद इश्हाक, खांदू कॉलोनी निवासी नरेन्द्र सिंह पुत्र रघुवीर सिंह को गिरफ्तार किया।


महीनों से संचालित हो रहा था

जुआघर का संचालन कई महीनों से हो रहा था। हर दिन 30 से 40 युवकों की आवाजाही थी। इसमें सरकारी कर्मचारियों के साथ व्यापारी भी शामिल हैं। जानकारों के अनुसार कई बार लोग बाहर ही बैठे दिख जाते। गुरुवार को अवकाश नहीं होने की वजह से लोग कम थे। जानकारों के अनुसार सुबह से शाम तक लाखों रुपए का जुआ चलता है।

गद्दे-तकियों का भी इंतजाम

आबादी के निकट घने पेड़ पौधों से आबाद इलाके में चज रहे जुआघर में जुआ खेलने वालों के लिए चाय, पानी, धूम्रपान के भी पूरे इंतजाम थे। बैठने में जुआरियों को कोई परेशानी नहीं हो इसके लिए आरामदायक गद्दों के साथ तकिए का भी इंतजाम कर रखा था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो