scriptहम परेशान, खा लेंगे जहर | We upset, eat poison | Patrika News

हम परेशान, खा लेंगे जहर

locationबांसवाड़ाPublished: Oct 09, 2015 01:35:00 am

महिला एवं बाल विकास विभाग के तहत
शहर में संचालित आंगनवाड़ी की कुछ कार्यकर्ताओं एवं एक महिला

banswara

banswara

बांसवाड़ा।महिला एवं बाल विकास विभाग के तहत शहर में संचालित आंगनवाड़ी की कुछ कार्यकर्ताओं एवं एक महिला पर्यवेक्षक के बीच कलह गुरूवार को खुलकर सामने आ गया। जिला प्रमुख के सामने दोनों पक्षों ने एक दूसरे के खिलाफ आरोप-प्रत्यारोप लगाए और इसी दौरान कार्यकर्ताओं ने तो यहां तक कह डाला कि हालात ऎसे ही बने रहे तो जहर खा लेंगे।


जिला प्रमुख रेशम मालवीया ने मामले के सुलटारे के लिए दोनों पक्षों को बुलाया था और जब बातचीत चल रही थी तब आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला चल पड़ा।

कार्यकर्ताओं के आरोप


कुछ आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं ने पर्यवेक्षक पर मानसिक प्रताड़ना का आरोप लगाते हुए यहां तक कह दिया कि यही हालत रहे तो हम जहर खा लेंगे। अपनी पीड़ा बयां करते समय कुछेक के नयन भी छलक पड़े। कार्यकर्ताओं का आरोप है कि पर्यवेक्षक विभागीय बैठक में सार्वजनिक रूप से मानसिक प्रताडित करने वाले बयान देती हंै।


इसके साथ ही घरेलू परेशानियों को लेकर भी ताने दिए जाते हैं। एक कार्यकर्ता ने पति की बीमारी को लेकर भी गलत बयान देने का आरोप लगाया।

पर्यवेक्षक ने यह रखा पक्ष


दूसरी ओर पर्यवेक्षक दीप शिखा ने भी कार्यकर्ताओं पर पोष्ााहार सहित अन्य विभागीय कामकाज में लापरवाही का आरोप लगाते हुए उन पर लगाए गए आरोपों को सिरे से नकारा। उन्होंने कहा पोष्ााहार को लेकर मिली शिकायत पर नियमानुसार कार्य करने कोकहा गया था, ताकि किसी प्रकार के छींटे न पड़ें। उन्होंने कहा कि उनका व्यवहार हमेशा सहयोगात्मक व ईमानदार रहा है। इसे कार्यकर्ताओं ने गलत लेते हुए पूरे प्रकरण को बड़ा रूप दे दिया है।

ये निकला समाधान


करीब आधे घंटे तक चर्चा के बाद पर्यवेक्षक का सेक्टर बदलने के आदेश जारी करने की बात कहकर मामला शांत किया गया। गौरतलब है कि कार्यकर्ताओं की ओर से गत दिनों भी इस मामले में कलक्टर सहित अन्य अधिकारियों को लिखित शिकायत दी गई थी। जिला प्रमुख से चर्चा के बाद लिखित में भी शिकायत दी गई।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो