scriptसीएम योगी ने बजट में बाराबंकी को दी सौगात, हाईटेक बनेगा हैदरगढ़ बस स्टेशन | Haidergarh Bus Station Barabanki News | Patrika News

सीएम योगी ने बजट में बाराबंकी को दी सौगात, हाईटेक बनेगा हैदरगढ़ बस स्टेशन

locationबाराबंकीPublished: Jul 13, 2017 10:01:00 am

हैदरगढ़ बस स्टेशन का 2 करोड़ 62 लाख की लागत से निर्माण कराया जाएगा। जल्द ही इसका काम भी शुरू हो जाएगा।

bbk

bbk

बाराबंकी. हैदरगढ़ बस स्टेशन जल्द ही हाईटेक बनन जा रहा है। हैदरगढ़ बस स्टेशन का 2 करोड़ 62 लाख की लागत से निर्माण कराया जाएगा। जल्द ही इसका काम भी शुरू हो जाएगा। हाईटेक बनने वाले इस बस स्टाप में यात्रियों को खान-पान, ठहरने, पूछताछ, प्रसाधन का विशेष ख्याल रखा गया है।


विधायक ने कई बार रखा था प्रस्ताव

समस्याओं के कारण भाजपा विधायक बैजनाथ रावत ने हैदरगढ़ बस स्टॉप का निर्माण कराए जाने को लेकर कई बार मुख्यमंत्री के समझ प्रस्ताव रखा था। शासन स्तर पर बस स्टेशन निर्माण को लेकर नक्शा तैयार कर सिर्फ बजट का इंतजार किया जा रहा था। ड्राइंग के अनुसार 0.5570 हेक्टेअर क्षेत्रफल में कैंटीन, स्टोर, अत्याधुनिक कार्यालय, पूछताछ कार्यालय, प्लेटफार्म व शुलभ शौचालय के साथ परिसर के बाहर दोनों ओर तीन-तीन दुकानों का निर्माण किया जाना है। योगी के बजट में हैदरगढ़ बस स्टाप निर्माण के लिए 2.62 करोड़ की सौगात कस्बे को मिली है। इसकी पुष्टि करते हुए विधायक ने कहा कि जल्द ही विभाग को बजट आवंटित कर इसका निर्माण कार्य शुरू कराया जाएगा। 




आठ साल पहले हैदरगढ़ डिपो की हुई थी स्थापना

करीब आठ साल पहले हैदरगढ़ को डिपो का दर्जा मिला था, जो कागजों तक ही सीमित रह गया। कुछ समय तक आधा दर्जन बसों पर हैदरगढ़ डिपो का नाम लिखकर संचालन रायबरेली से किया गया पर बाद में इसका संचालन लखनऊ से करा दिया गया। उपनगरीय बसें हैदरगढ़ बस स्टेशन के बजाए अधिकतर बाईपास से ही सवारियों को लेकर व उतार कर चली जाती थीं। बजट मिलने के बाद कस्बा वासियों ने सरकार को हैदरगढ़ बस स्टेशन को वजूद में लाने के लिए बधाई दी है। 


वहीं इस मामले पर एआरएम आरके वर्मा ने कहा कि हैदरगढ़ विधायक बैजनाथ रावत ने हैदरगढ़ बस स्टेशन के उच्चीकरण का प्रस्ताव रखा था, जिसे शासन को मार्च से कई बार भेजा गया है। अभी तक किसी प्रकार का बजट मिलने की जानकारी नहीं है। जो भी आदेश मिलेगा उसका पालन कराया जाएगा।


loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो