scriptमोदी ने अखिलेश के इस मंत्री को बनाया कंगाल, चुनाव हारने का सताने लगा डर! | UP Technical Education Minister Fareed Mahfooz Kidwai criticism on PM Narendra Modi decision | Patrika News

मोदी ने अखिलेश के इस मंत्री को बनाया कंगाल, चुनाव हारने का सताने लगा डर!

locationबाराबंकीPublished: Nov 10, 2016 11:47:00 am

यूपी चुनाव से ठीक पहले पीएम मोदी के इस कदम ने नेताओं की नींद हराम कर दी है। 

barabanki

barabanki

बाराबंकी. लाखों करोड़ों में खेलने वाले मंत्री आज गरीब हो गए हैं उनके पास आज सिर्फ पचास रूपए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक पहल ने उन्हें आज देश के गरीबों की श्रेणी में लाकर खड़ा कर दिया है। यह हम नहीं कह रहे बल्कि अखिलेश सरकार के मंत्री स्वयं सार्वजानिक मंच से अपना दर्द बयां करते दिखाई दे रहे हैं। शायद इसीलिए उन्हें अगले विधानसभा चुनाव में हार का डर भी सताने लगा है। तभी तो मंत्री जी ने अगली बार भी उन्हें कार्यक्रम में बुलाने की हामी भी भरवा ली। मंत्री जी ने अपना दर्द बयां करते हुए प्रधानमंत्री के इस कदम की आलोचना की और कहा कि इस फैसले से गरीब आदमी परेशान हो जाएगा।





हम बात कर रहे हैं अखिलेश सरकार के प्राविधिक शिक्षा मंत्री फरीद महफूज किदवई की। मंत्री जी ने बाराबंकी के केडी सिंह बाबू स्टेडियम में बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा आयोजित बेसिक बाल क्रीड़ा एंवम सांस्कृतिक समारोह कार्यक्रम के समापन के दौरान मंच से बोलते हुए अध्यापकों को मुबारकबाद दी और आयोजकों से कहा कि उन्हें उम्मीद है अगली बार फिर उन्हें कार्यक्रम में बुलाया जाएगा। साथ ही सार्वजनिक मंच से बोलते हुए मंत्री जी कहने लगे कि अब चुनाव होना है और मुझे नहीं पता कि इस बार चुनाव में मैं जीतूंगा या नहीं जीतूंगा। लेकिन एक उम्मीद करता हूं कि अगर मैं अगली बार मंत्री और विधायक नहीं भी बना, फिर भी मुझे कार्यक्रम में आने का न्योता दिया जाएगा।

बयान सुनें:






प्रधानमंत्री द्वारा बंद करवाए गए 1000 और 500 सौ रूपए के नोट वाले कदम की आलोचना करते हुए मंत्री जी ने कहा कि घर में रखे हजार और पांच सौ रुपयों की बंद हो चुकी नोटों में से उन्हें इकलौती पचास रूपए की नोट मिली, उसे ही लेकर वो बच्चों के सांस्कृतिक कार्यक्रम के समापन के मौके पर पहुंचे हैं।




कार्यक्रम के दौरान मंच पर मंत्री जी को मोदी के ब्लैकमनी की सर्जिकल स्ट्राइक की बात फिर याद आ गयी। मंत्री जी कहने लगे अजीब सी स्थिति पैदा हो गयी है, आज वो रूपए इस काबिल भी नहीं हैं कि वह अपने साथ लेकर चल सकें। अपनी परेशानी बताते हुए मंत्री जी कहने लगे कि जब वो घर से चलते थे तो तीन-चार हजार रुपए जेब में रख लेते थे। जो सारा दिन खर्च नहीं कर पाते थे। लेकिन मोदी के फैसले ने उनका समीकरण ही बदल कर रख दिया है। उन्होंने अपनी समस्या बताते हुए कहा कि उनको हजार और पांच सौ रूपए के बजाय सिर्फ पचास रूपए का लेकर ही बच्चों के इस कार्यक्रम में आना पडा़ है।

बयान सुनें:



मंत्री जी ने कहा कि इससे बड़े-बड़े लोगों का तो काम चल जाएगा, मगर गरीब सबसे ज्यादा परेशान होंगे। आप को बता दें कि जिले की कुर्सी विधानसभा सीट से सपा विधायक फरीद महफूज किदवई आज प्रदेश सरकार में प्राविधिक शिक्षा मंत्री है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो