scriptप्रतिस्पद्र्धा हो, ईष्र्या नहीं | Be competitive, not envy | Patrika News

प्रतिस्पद्र्धा हो, ईष्र्या नहीं

locationबारांPublished: Nov 27, 2015 04:44:00 am

बारां ।भाजपा के दो दिवसीय जिला स्तरीय प्रशिक्षण शिविर का समापन गुरुवार
को हुआ। शिविर के अन्तिम सत्र को सम्बोधित करते हुए कृषि मंत्री प्रभुलाल
सैनी ने  कहा कि राजनीतिक प्रतिस्पद्र्धा तो हो किन्तु आपस में ईष्र्या
नहीं होनी चाहिए।

baran photo

baran photo

बारां ।भाजपा के दो दिवसीय जिला स्तरीय प्रशिक्षण शिविर का समापन गुरुवार को हुआ। शिविर के अन्तिम सत्र को सम्बोधित करते हुए कृषि मंत्री प्रभुलाल सैनी ने कहा कि राजनीतिक प्रतिस्पद्र्धा तो हो किन्तु आपस में ईष्र्या नहीं होनी चाहिए। सत्ता की जननी पार्टी होती है, और पार्टी की जननी कार्यकर्ता होता है। शहर के कोटा रोड स्थित आदिनाथ मेरिज गार्डन में चल रहे शिविर के दौरान मंत्री सैनी ने कहा कि कार्यकर्ता में पंचनिष्ठा का भाव हमेशा विद्यमान रहना चाहिये।

 किसी भी प्रतिभा को छुपाने की नहीं अपितु उसे उजागर करना चाहिए। उन्होंने कहा कि नेतृत्व क्षमता व नेतिक मूल आधार नेता में होना चाहिये।
 शिविर मे बोलते हुए पूर्व विधायक व एसटी मोर्चा के प्रदेशाध्यक्ष हेमराज मीणा ने भाजपा की कार्यपद्धति और पार्टी संगठन, संरचना विषय पर कहा कि भाजपा कार्यकर्ता की कार्य प्रणाली बेहतर होनी चाहिये।

 उन्हें अपना लक्ष्य निर्धारित रखते हुए पार्टी की तमाम गतिविधियों को मध्यनजर रखते हुए जनता से जुड़ी समस्याओं का निराकरण करने हेतु हमेशा तत्पर रहना चाहिये।
शिविर में पुरूषोत्तम शर्मा ने भी विचार रखे। वरिष्ठ नेता प्रेमनारायण गालव ने एकात्मक मानववाद एवं सांस्कृतिक राष्ट्रवाद पर उद्बोधन दिया। इस दौरान बारां- अटरू विधायक रामपाल मेघवाल ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी का कार्यकर्ता संगठन एवं जनता का सच्चा प्रहरी है वह हमेशा जनता के दुख-दर्द का हिस्सा बनकर उन्हें सहयोग करने की क्षमता रखता है। उन्होंने कार्यकर्ताओ को पार्टी निष्ठा का पाठ पढ़ाया।

 सत्र के अन्तिम वक्ता के रूप में बोलते हुए प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्य चन्द्रप्रकाश विजय ने कहा कि भाजपा कार्यकर्ता को मजबूत सोच व निष्ठावान, कर्मठ होना चाहिये। भाजपा जिलाध्यक्ष नरेश सिंह सिकरवार ने कार्यकर्ताओं का आभार प्रकट किया।

 भाजपा मीडिया सेल के जिला प्रभारी राजेन्द्र शर्मा ने बताया कि शिविर के दौरान जिला प्रमुख नन्दलाल सुमन, पूर्व चैयरमेन रामस्वरूप यादव, पूर्व जिलाध्यक्ष आनन्द गर्ग, जगदीश मीणा, बह्मानन्द शर्मा आदि मंचासीन थे। बड़ी तादाद में पदाधिकारी-कार्यकर्ता मौजूद रहे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो