scriptसूने घर में लगाई सेंध | Put a dent in the gloomy house | Patrika News
बारां

सूने घर में लगाई सेंध

शहर की शिवाजी कॉलोनी से सटे मदनजी की
बाड़ी क्षेत्र में साढ़े चार माह बाद फिर चोरी की वारदात को अंजाम दिया गया। यहां
एक घर से अज्ञात चोर ताले तोड़कर

बारांMay 29, 2015 / 07:01 am

कमल राजपूत

Baran news

Baran news

बारां। शहर की शिवाजी कॉलोनी से सटे मदनजी की बाड़ी क्षेत्र में साढ़े चार माह बाद फिर चोरी की वारदात को अंजाम दिया गया। यहां एक घर से अज्ञात चोर ताले तोड़कर डेढ़ किलो चांदी समेत 25 हजार की नकदी ले उड़े। घटना के समय परिवार बाहर गया हुआ था। घटना मंगलवार देर रात की है। जानकारी के अनुसार मदनजी की बाड़ी निवासी सत्यनारायण शर्मा परिवार समेत सहरोद गांव गए थे।

पीछे घर सूना था। मंगलवार देर रात अज्ञात चोर मुख्य दरवाजे का ताला तोड़ घर में घुसे। इसके बाद कमरों के ताले तोड़े गए। एक कमरे में रखी आलमारी के लॉक तोड़ चोर उसमें रखे करीब डेढ़ किलो चांदी के आभूषण व करीब 25 हजार की नकदी पर हाथ साफ कर गए। बुधवार को सूचना के बाद कोतवाली पुलिस ने मौका मुआयना भी किया। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज की है।

आराम से समेटा माल
चोरों ने बड़े आराम से वारदात को अंजाम दिया। एक-एक कर सभी कमरों व रसोई के भी ताले तोड़े गए। जिस कमरे में आलमारी थी, उसमें आलमारी से माल निकालने के अलावा अन्य कई सामान खंगाले गए। यहां रखे चेक, एटीएम आदि बेड पर रखे मिले। सत्यनारायण के अनुसार चोर इतने जानकार थे कि चांदी के आर्टिफिशल आभूषण नहीं ले गए, असली चांदी के आभूषणों पर ही हाथ साफ किया। जिस तरह घटना हुई, उससे माना जा रहा है कि चोरों ने वारदात से पहले पूरी रैकी की है। उन्हें काफी जानकारी थी।

पूर्व में भी हुई चोरी
इस घर से कुछ पास स्थित एक अन्य घर में भी 10 जनवरी की रात चोरी की वारदात हुई थी, लेकिन यहां आभूषण या नकदी आदि कुछ नहीं होने से चोर मामूली सामान ही ले जा पाए थे।

गश्त व्यवस्था नहीं
शिवाजी कॉलोनी पुलिस केगश्त प्वाइंट्स में शामिल है, लेकिन कॉलोनी से सटे इलाकों में कभी पुलिस गश्त नहीं होती। कुछ दिन पहले भी कॉलोनी में चोरी का प्रयास हुआ था। क्षेत्र के लोगों ने प्रभावी गश्त व्यवस्था की मांग की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो