Patrika Hindi News

इस जिले के शिक्षकों को उम्मीद शिक्षा में आएंगे ‘अच्छे दिन’

Updated: IST pallvai saxsena
योगी सरकार को 100 दिन होने वाले है जिसपरशिक्षकोंने रखी बात

बरेली। योगी सरकार को बने सौ दिन होने वाले हैं। सरकार की बात करें तो उसके मुताबिक उसके नाम इस दौरान कई उपलब्धियां हैं, लेकिन सही मूल्यांकन आम जनता ही करती है.. लोक तांत्रिक व्यवस्था का यही तकाजा भी है। इस बार हमने बात की स्कूल-कॉलेजों के शिक्षकों से। आखिर योगी सरकार को लेकर उनका मूल्यांकन क्या है...

योजनाएं हैं अच्छी

akila yar khan

एफआर इस्लामिया इंटर कॉलेज के शिक्षक आकिल यार खान का कहना है कि आने वाले दिन शिक्षा के लिए बेहतर होंगे। शिक्षा मंत्री की जो योजनाएं उनको देखकर तो ऐसा ही लगता है। उन्होंने कहा कि प्राइमरी स्कूलों में पढ़ाने वाले शिक्षकों की फोटो स्कूलों में लगाई जाएंगी, ताकि उनकी जगह पर कोई और न पढ़ा सके। माध्यमिक स्कूलों में बायोमैट्रिक सिस्टम से हाजिरी के साथ ही सीसीटीवी कैमरे लगने की भी बात है। इससे शिक्षकों पर स्कूल आने और पढ़ाने का दबाव होगा। आकिल का कहना है कि इस बार यूपी बोर्ड का जो रिजल्ट आया है, उसे देखें तो पता चलता है कि पास वही हुआ है जिसने मेहनत की है।

नहीं मिल रहा धन

ferhan saify

इस्लामिया इंटर कॉलेज के शिक्षक फरहान सैफी कहते हैं कि योगी सरकार के आने से शिक्षकों की मुश्किलें बढ़ गई हैं। सरकार से अनुदान पाने वाले कॉलेजों को सही समय पर धन नहीं मिल पा रहा है। इसकी वजह से शिक्षकों को वेतन काफी देर से मिल रहा है। उन्होंने कहा कि कई महीने गुजर जाने के बाद भी अभी तक उन्हें डीए नहीं मिला है।

छात्रों को मिलेगा लाभ

nivideta

रुहेलखंड यूनिवर्सिटी की प्रो. निवेदिता श्रीवास्तव का मानना है कि योगी सरकार अच्छा काम कर रही है। प्रदेश के सभी विश्वविद्यालय ऑन लाइन हो रहे हैं। निश्चित तौर पर इसका लाभ छात्रों को मिलेगा। उन्होंने उम्मीद जताई है कि विश्वविद्यालय और कॉलेजों में खाली पड़े पद भी जल्दी ही भरे जाएंगे। उन्होंने कहा कि गुंडा-गर्दी में लगाम लगी है, इसकी वजह से महिला और छात्राएं सुरक्षित महसूस कर रही हैं।

पारदर्शिता हो

pallvai saxsena

शिक्षिका पल्लवी सक्सेना का कहना है कि शिक्षकों की नियुक्तियों में पारदर्शिता होनी चाहिए। आम तौर पर नियुक्तियों में जातिवाद का बोलबाला होता है। सिर्फ योग्य लोगों को मौका दिया जाना चाहिए।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???