scriptमालगाड़ी पटरी से उतरी, यात्री बेहाल, दर्जनों ट्रेन प्रभावित रहीं | Goods train derails at Chanehati Railway Station | Patrika News

मालगाड़ी पटरी से उतरी, यात्री बेहाल, दर्जनों ट्रेन प्रभावित रहीं

locationबरेलीPublished: Jun 24, 2016 08:16:00 pm

बरेली के चनेहटी रेलवे स्टेशन पर आज मालगाड़ी के पटरी उतर गयी। इसकी वजह से कई ट्रेन लेट हो गईं।

 Goods train derails

Goods train derails

बरेली। बरेली के चनेहटी रेलवे स्टेशन पर आज मालगाड़ी के पटरी उतर गयी। बरेली डाउन सीमेन्ट से लदी मालगाड़ी जैसे ही दोपहर एक बजकर तीस मिनट पर बरेली यार्ड से चली थी इसी दौरान दस मिनट बाद गाड़ी के गार्ड को ट्रेन के नीचे से धूल उड़ती दिखाई दी। गार्ड ने तुरंत ही इमरजेन्सी ब्रेक लगाकर ट्रेन को जहां के तहां रोक दिया। जिससे बड़ा हादसा टल गया।

कई ट्रेन हुईं लेट
इस बीच ट्रेन में पीछे से तीसरे नम्बर के डिब्बे के तीन पहिये पटरी से उतर गये। घटना के बाद तुरंत ही रेलवे के इंजीनियर और अधिकारी मौके पर पहुंचे और रास्ता खुलवाने का प्रयास किया। इस दौरान लगभग दो घंटे तक जननायक और गुवहाटी एक्सप्रेस सहित एक दर्जन ट्रेनें जहां की तहां खड़ी रहीं। बाद में मालगाड़ी के आगे का हिस्सा अलग-अलग कर बरेली अप का रूट खोला गया और अब एक एक कर ट्रेनों को चनेहटी से गुजारा जा रहा है।

पीएम और रेलमंत्री से ट्वीट के जरिए शिकायत

वहीं मालगाड़ी के पटरी से उतरने की वजह से काठगोदाम से लखनऊ जाने वाली एक्सप्रेस ट्रेन बरेली के चनेहटी रेलवे स्टेशन पर मालगाड़ी खराब होने के कारण बरेली जंक्शन पर दो घंटे तक खड़ा करना पड़ा। लेकिन ट्रेन का एसी खराब होने के कारण दो घंटे तक यात्रियों को भीषण गर्मी से जूझना पड़ा। गर्मी से बौखलाए यात्रियों ने कई बार टीटी व स्टेशन अधीक्षक से एसी खराब होने की शिकायत की लेकिन रेल प्रशासन ने यात्रियों की शिकायत का कोई संज्ञान नहीं लिया। दो घंटों के दौरान ट्रेन में बैठी महिलाऐं और बच्चों को भीषण गर्मी में ही परेशान हो गये। दो घंटे के बाद रेल रूट खुलने पर जब ट्रेन रवाना हुई तो लोगों ने राहत की सांस ली। वहीं इस मामले में रेल प्रशासन ने मीडिया से बात करने से इंकार कर दिया। परेशान यात्रियों ने इसकी शिकायत रेलमंत्री सुरेश प्रभु और पीएम नरेन्द्र मोदी से ट्वीट करके भी की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो