scriptहज यात्रा के लिए आवेदन शुरू,  24 जनवरी तक भरे जाएंगे फार्म | haj application form start from 2 to 24 January news in hindi | Patrika News
बरेली

हज यात्रा के लिए आवेदन शुरू,  24 जनवरी तक भरे जाएंगे फार्म

आज़मीने हज के लिए रोडवेज पर एबीसी इलेक्ट्रॉनिक स्थित हज सेवा कार्यालय खोल दिया गया है।

बरेलीJan 02, 2017 / 04:10 pm

मुकेश कुमार

haj application form

haj application form

बरेली। हज यात्रा 2017 के लिए फ़ार्म भरने की शुरुआत सोमवार से हो गई है। हज यात्रा के 24 जनवरी तक फ़ार्म भरे जाएंगे। पहले दिन तमाम लोगों ने हज सेवा ऑफिस पर पहुंचकर फॉर्म भरे।

रोडवेज पर खोला गया कार्यालय
बरेली हज सेवा समिति के संस्थापक पम्मी खां वारसी ने कहा कि हज यात्रियों की सहूलियत के लिए बरेली जिलेभर के आज़मीने हज के लिए रोडवेज पर एबीसी इलेक्ट्रॉनिक स्थित हज सेवा कार्यालय खोल दिया गया है। जहां आज़मीने हज ने अपने हज फॉर्म भरे। उन्होंने बताया कि ऑनलाइन फॉर्म भरने के लिए hajcommittee.gov.in की साइड पर फॉर्म भर सकते हैं।

हेल्पलाइन नंबर
पम्मी खां वारसी ने बताया कि हेल्प लाइन नम्बर 7055921786,8476910786 पर हज यात्रा सम्बन्धी जानकारी हासिल करने के लिये पूरे भारत और कई मुल्कों से लगातार सैकड़ों आज़मीन कॉल करके हज यात्रा के लिए राबता कर रहे हैं।

24 जनवरी तक भरे जाएंगे फार्म
बरेली हज सेवा समिति के अध्यक्ष विधायक अताउर्रहमान ने कहा कि 2 से 24 जनवरी तक हज फॉर्म भरे जाएंगे। हज सेवा कार्यालयों से प्रदेश भरके आज़मीने हज को हर सहूलियत दी जायेगी। सभी टीमों को ज़िम्मेदारी दे दी गई है। 2017 की हज यात्रा में बड़ी तादाद में यूपी के हज यात्री शामिल होंगे। हज यात्रियों को अब अपना मेडिकल बनवाने के लिए कोई दिक्कत नहीं होगी।

फ्री मेडिकल सेवा शुरू
आज़मीने हज के लिए संस्था ने मेडिकल स्क्रीनिंग एंड फिटनेस सर्टिफिकेट बनवाने के लिये फ्री मेडिकल सेवा शुरू कर दी है। जसौली स्थित नासिर कुरैशी के अल क़ुरैश हॉस्पिटल में सुबह 10 से दोपहर 1 बजे तक और डॉक्टर शमीम अहमद खां के अमीन क्लीनिक बिहारमान नगला में सुबह 10 से शाम 6 बजे तक अपना मेडिकल करवा सकते हैं।




loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो