scriptरेलवे कैश पर सर्जीकल स्ट्राइक, बुकिंग क्लर्क सस्पेंड  | Railway booking clerck suspend after ban on rs 500 and rs 1000 note by pm modi | Patrika News
बरेली

रेलवे कैश पर सर्जीकल स्ट्राइक, बुकिंग क्लर्क सस्पेंड 

प्रधानमंत्री की घोषणा बाद ही रेलवे स्टेशन की टिकट विंडो पर तैनात क्लर्क कामिल खान  ने रेलवे के कैश पर सर्जीकल स्ट्राइक कर दिया।

बरेलीNov 10, 2016 / 11:09 pm

Bhanu Pratap

500 and 1000 currency ban

500 and 1000 currency ban

बरेली। प्रधानमंत्री द्वारा 500-1000 रुपये के नोट बंद किए जाने से लोगों को पुराने नोट की चिंता सताने लगी हैं। लोग अपने पुराने नोट बदलने का जुगाड़ तलाशने में जुटे हुए हैं। प्रधानमंत्री की घोषणा बाद ही इज्जतनगर रेलवे स्टेशन पर टिकट विंडो पर तैनात क्लर्क कामिल खान ने रेलवे के कैश पर सर्जीकल स्ट्राइक कर दिया। 500-1000 के नोट के बदले अपने किसी नजदीकी को टिकट काउंटर के छोटे नोट दे दिए। मामला तब खुला जब छोटे नोट न होने की वजह से यात्रियों की टिकट काउंटर पर नोक-झोंक होने लगी। 


छोटे नोट न होने पर नोकझोंक
इज्जतनगर रेलवे स्टेशन पर अनारक्षित टिकट के चार काउंटर हैं। रात में एक काउंटर संचालित रहता हैं। दिन ड्यूटी के सभी बुकिंग बाबू ने अपने अपने काउंटर की नकदी मिलान करा के कैश डिपॉजिट में जमा कराए थे। सुबह जब बाबू काउंटर पर पहुंचे तो उन्हें सभी बड़े नोट मिले। बड़े नोट होने की वजह से बाबुओं की यात्रियों से नोकझोंक होने लगी, जिसके बाद किसी ने अधिकारियों तक बात पहुंचा दी।

 
कामिल खान ने की गड़बड़ी
डीआरएम ने मामले की जांच कराई तो पता चला कि रात में कैश डिपॉजिट के समय 50 और 100 के नोट भी थे। कैश डिपॉजिट से 1.65 लाख रुपये के छोटे नोटों को हटाकर बड़े नोट रख दिए गए थे। मंगलवार रात काउंटर पर कामिल खान की ड्यूटी थी। कामिल खान को दोषी मानते हुए निलम्बित कर दिया गया। 


जांच की जा रही
पूर्वोत्तर रेलवे इज्जतनगर मण्डल के पीआरओ राजेन्द्र सिंह ने बताया कि शिकायत मिलने के बाद क्लर्क को सस्पेंड किया गया है। आगे जांच की जा रही हैं। 

Hindi News/ Bareilly / रेलवे कैश पर सर्जीकल स्ट्राइक, बुकिंग क्लर्क सस्पेंड 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो